20 लाख के चिकित्सा सामान पर हाथ साफ कर गए चोर

20 लाख के चिकित्सा सामान पर हाथ साफ कर गए चोर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:56 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:56 AM (IST)
20 लाख के चिकित्सा सामान पर हाथ साफ कर गए चोर
20 लाख के चिकित्सा सामान पर हाथ साफ कर गए चोर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: आरएमएल अस्पताल से लाखों रुपये के चिकित्सा सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। किसी ने इस अस्पताल की कैथ लैब के मेडिकल स्टोर से 20 लाख रुपये के चिकित्सा सामान गायब कर दिए। इन चिकित्सा सामानों को आरएमएल अस्पताल में दिल के मरीजों के इलाज और एंजियोप्लास्टी के लिए मंगाया गया था। यह घटना पिछले सप्ताह की है। अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित किए जाने की बात कही है।

हैरानी की बात यह है कि कैथ लैब के इस मेडिकल स्टोर में चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है। पिछले कुछ माह में यह चोरी की तीसरी घटना घटित हुई है। पहली बार में करीब 15 लाख रुपये के चिकित्सा सामान और दूसरी बार में करीब 10 लाख रुपये के चिकित्सा सामान चोरी किए गए थे। फिर भी इन दोनों मामलों में कोई सख्त कार्रवाई और किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। यही वजह है कि चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है। चोरी में किसी कर्मचारी के मिलीभगत की आशंका भी जताई जा रही है। यह बोलीं चिकित्सा अधीक्षक

अस्पताल प्रशासन इन घटनाओं को लेकर कितना गंभीर है, इसका अंदाजा चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज के जवाब से लगाया जा सकता है। चोरी की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि कैथ लैब के स्टोर में चोरी की घटना पर कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। अभी मामला दर्ज कराया गया है या नहीं, यह फाइल देखकर बता पाएंगी लेकिन प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी और मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी