कांग्रेसियों के दिल में भी जली राम नाम की ज्योत

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से दिल्ली तो राममय हुई ही कांग्रेसियों के मन में भी राम नाम की ज्योत जल गई। दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने राममंदिर को लेकर खुशी एवं गर्व जताया तो कईयों ने घर पर दीये जलाए और मिठाई बांटकर दीवाली भी मनाई। अधिकांश का कहना था कि भगवान राम हम सभी के हैं और यह मंदिर भी हर देशवासी के मन में गौरव का एहसास कराता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:11 AM (IST)
कांग्रेसियों के दिल में भी जली राम नाम की ज्योत
कांग्रेसियों के दिल में भी जली राम नाम की ज्योत

संजीव गुप्ता, नई दिल्ली

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से दिल्ली तो राममय हुई ही, कांग्रेसियों के मन में भी राम नाम की ज्योत जल गई। दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भूमि पूजन पर खुशी जताई, कइयों ने घर पर दीये जलाए और मिठाई बांटकर खुशी मनाई। उनका कहना था कि भगवान राम हम सभी के हैं और यह मंदिर भी हर देशवासी के मन में गौरव का अहसास कराता है।

जेपी अग्रवाल ने घर पर ही जलाए दीये : पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल ने घर पर ही दीये जलाकर राम मंदिर के भूमि पूजन पर हर्ष जताया। उन्होंने कहा कि राम हर हिदू के दिल में बसते हैं। फिर वह चाहे किसी भी राजनीतिक दल से क्यों न जुड़ा हो। वैसे भी मंदिर का शिलान्यास तो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही किया था।

महाबल मिश्रा पहुंचे वाल्मिकी मंदिर : कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा भी दीया जलाने के लिए तिहाड़ गांव स्थित वाल्मिकी मंदिर पहुंचे। उनका कहना है कि राजनीतिक राग-द्वेष से परे भाजपा की इस मामले में भूमिका भी निस्संदेह सराहनीय रही है।

हारून यूसुफ ने भी दी बधाई : पूर्व मंत्री हारून यूसुफ ने राम मंदिर के भूमि पूजन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि अब कम से कम इस मुद्दे पर राजनीति खत्म हो जाएगी।

ओम प्रकाश विधूड़ी ने घर में जलाए दीये : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के सदस्य और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव ओम प्रकाश विधूड़ी ने घर पर ही दीये जलाकर राम मंदिर के भूमि पूजन पर हर्ष जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिज्ञ से इतर एक करिश्माई व्यक्तित्व का स्वामी भी बताया।

हरिकिशन ने कहा, मंदिर सांस्कृतिक समागम का केंद्र बनेगा : आदर्श नगर जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिकिशन जिदल ने अपने घर और कार्यालय पर दीये जलाए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का शिलान्यास पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने किया था और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका भूमि पूजन कर इसके निर्माण कार्य का श्रीगणेश कर दिया। यह मंदिर राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक समागम का केंद्र बनेगा।

chat bot
आपका साथी