एसओएल के छात्रों को दो दिन पहले भेज दिया प्रश्न पत्र

स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के छात्र शुक्रवार को उस समय हतप्रभ रह गए जब दो दिन बाद होने वाली परीक्षा के पेपर उन्हें ईमेल किए गए। दरअसल बीए प्रोग्राम तृतीय वर्ष के छात्रों का 16 अगस्त यानी रविवार को (इंटरनेशनल रिलेशन)अंतरराष्ट्रीय संबंध का पेपर होना है। लेकिन शुक्रवार की सुबह सात बजे छात्रों को एक ईमेल मिला। जिसमें पेपर डाउनलोड करने के लिए भी दिया गया था। छात्रों ने क्लिक किया तो पेपर भी डाउनलोड हो गया। छात्रा दिव्या ने बताया कि सुबह जब ईमेल मिला तो समझ नहीं आया कि क्या करूं। परीक्षा दो दिन बाद जो होनी थी। असमंजस यह थी कि यदि पेपर दूं तो पता नहीं पोर्टल पर अपलोड होगा या नहीं। और अगर पेपर ना दूं तो कहीं नुकसान ना हो जाए। हालांकि बाद में मैंने पेपर नहीं दिया। इस बारे में विश्वविद्यालय का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 07:53 PM (IST)
एसओएल के छात्रों को दो दिन 
पहले भेज दिया प्रश्न पत्र
एसओएल के छात्रों को दो दिन पहले भेज दिया प्रश्न पत्र

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के तहत स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) के छात्रों को शुक्रवार को दो दिन बाद होने वाले प्रश्न पत्र को ईमेल पर भेज दिया जिसे देख छात्र हैरान रह गए।

दरअसल बीए प्रोग्राम तृतीय वर्ष के छात्रों का 16 अगस्त यानी रविवार को (इंटरनेशनल रिलेशन) अंतरराष्ट्रीय संबंध का प्रश्न पत्र होना है, लेकिन इसका प्रश्न पत्र शुक्रवार की सुबह सात बजे ही छात्रों को मिल गया।

एसओएल की छात्रा दिव्या ने कहा ''सुबह जब ईमेल मिला तो समझ नहीं आया कि क्या करूं, परीक्षा दो दिन बाद होनी थी। असमंजस यह था कि यदि पेपर दूं तो पता नहीं पोर्टल पर अपलोड होगा या नहीं और अगर पेपर नहीं दूं तो कहीं नुकसान न हो जाए। हालांकि, बाद में मैंने पेपर नहीं दिया।'' इस बारे में विश्वविद्यालय का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी