यूपी-दिल्ली से छह बदमाश दबोचे, बड़ी संख्या में हथियार मिले

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अलग-अलग दो मामले में तीन हथियार तस्करों सहित छह कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश (यूपी) के रहने वाले इन बदमाशों के पास से 22 अलग-अलग तरह के हथियार और मैग्जीन के अलावा 109 कारतूस बरामद हुए हैं। वे दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी के बदमाशों के बीच हथियारों की तस्करी करने के साथ कई अपराध में शामिल थे। उनकी पहचान गाजियाबाद निवासी राजा सैफी मेरठ निवासी मो. मलूक व जाकिर सहित रोहिणी दिल्ली के रहने वाले संजय सतीश दीपक के रूप में हुई हैं। राजा सैफी और मो. मलूक यूपी के कुख्यात हथियार तस्कर हैं। उनके पास से दो बंदूक छह पिस्टल एक रिवाल्वर 13 कट्टा पांच मैग्जीन और अलग-अलग बोर के 109 कारतूस बरामद किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 09:18 PM (IST)
यूपी-दिल्ली से छह बदमाश दबोचे, बड़ी संख्या में हथियार मिले
यूपी-दिल्ली से छह बदमाश दबोचे, बड़ी संख्या में हथियार मिले

उत्तर प्रदेश के लिए भी प्रस्तावित

फोटो संख्या-14 डेल-701

-दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश में बदमाशों के बीच करते थे आपूर्ति

= पिस्टल, बंदूक सहित 22 हथियार के अलावा मैगजीन व 109 कारतूस बरामद किए जागरण संवाददाता, नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अलग-अलग दो मामलों में तीन हथियार तस्करों सहित छह कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश (यूपी) के रहने वाले इन बदमाशों के पास से 22 हथियार और मैग्जीन के अलावा 109 कारतूस बरामद हुए हैं। बदमाशों की पहचान गाजियाबाद निवासी राजा सैफी, मेरठ निवासी मो. मलूक व जाकिर सहित रोहिणी दिल्ली के रहने वाले संजय, सतीश, दीपक के रूप में हुई हैं।

क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर बीके सिंह ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि दिल्ली में यूपी से हथियारों की तस्करी की जा रही है। यह भी पता चला कि 10 अगस्त को राजा सैफी हथियारों की खेप के साथ अक्षर धाम मंदिर के समीप आने वाला है। इसके बाद इंस्पेक्टर पंकज मलिक की टीम ने बुलेट पर आए बदमाश को दबोच लिया। उसके पास से मिले बैग से पांच पिस्टल, एक रिवॉल्वर, चार कट्टा, पांच मैग्जीन और 81 कारतूस बरामद हुए। इसी दौरान पुलिस को तीन अन्य बदमाशों की सक्रियता की जानकारी मिली। पता चला कि वे मंगोलपुरी इलाके में आने वाले हैं। इसके बाद एसीपी सुरेंद्र गुलिया की टीम ने 10 अगस्त को छापा मारकर रोहिणी में रहने वाले बदमाश संजय, सतीश और दीपक को दबोच लिया। उनके पास से तीन कट्टे और सात कारतूस मिले। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने अपने संपर्क के माध्यम से मेरठ के जाकिर और मो. मलूक से हथियार खरीदे थे। इसके बाद पुलिस यूपी के हथियार तस्करों को दबोचने में जुट गई। जांच में पता चला कि 13 अगस्त को तस्कर मोदी नगर के दीपक होटल के समीप आने वाले हैं। इसके बाद पुलिस की टीम ने कार से आए तस्कर मो. मलूक और जाकिर को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से नौ पिस्टल और 21 कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि हथियार तस्कर चोरी के वाहन पर हथियार यूपी से लाकर उसकी आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों के बीच करते थे। राजा सैफी और मो. मलूक यूपी के कुख्यात हथियार तस्कर हैं।

chat bot
आपका साथी