साक्षात्कार देने गई सगी बहनों की हत्या, नाले में मिले शव

सीलमपुर इलाके के चौहान बांगर में रहने वाली दो सगी बहनों की हत्या कर उनके शव को नाले में फेंकने का मामला सामने आया है। पिछले 19 सितंबर को दोनों बहने नौकरी के लिए एक कंपनी में साक्षात्कार देने के लिए गई थी, तभी से वह घायब थी। दोनों बहनों के शव रविवार रात को सड़ी-गली हालत में अलीपुर स्थित पीरागढ़ी नाले से पुलिस को मिले। लेकिन दोनों की पहचान नहीं हो पाई, दोनों के शव अर्धनग्न हालत में थे। परिवार ने सोमवार शाम को एक युवती की पहचान हाथ पर गुदवाए हुए अपने पति के नाम के टेटू और

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 09:02 PM (IST)
साक्षात्कार देने गई सगी बहनों की हत्या, नाले में मिले शव
साक्षात्कार देने गई सगी बहनों की हत्या, नाले में मिले शव

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : सीलमपुर इलाके के चौहान बांगर में रहने वाली दो सगी बहनें 19 सितंबर को एक कंपनी में साक्षात्कार देने निकली थीं और गायब हो गई। रविवार रात को अलीपुर स्थित पीरागढ़ी नाले से दोनों के शव सड़ी-गली हालत में मिले। शव अर्धनग्न हालत में थे। सोमवार शाम को परिवार ने एक युवती की पहचान हाथ पर गुदवाए पति के नाम वाले टैटू और दूसरी युवती की पहचान उसके पैर में पड़े पायल और नेल पॉलिश से की। मृतक रुखसार (22) और नबीला (19) के परिवार वालों का आरोप है कि रुखसार के पति लक्की ने ही दोनों को अगवा कर उनकी हत्या की है। मंगलवार को अंबेडकर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद सीलमपुर थाना पुलिस ने दोनों के शव परिवार को सौंप दिए हैं। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। एसडीएम जांच कर रहे हैं।

रुखसार और नबीला परिवार के साथ गली नंबर-6, चौहान बांगर में रहती थीं। अभी परिवार में दो बहनें, पिता मो. अहमद, मां शबनम व दस वर्ष का छोटा भाई हैं। चार साल पूर्व रुखसार ने दूसरे धर्म के लड़के से प्रेम विवाह किया था। रुखसार की डेढ़ साल की बेटी भी है। रुखसार और पति के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। उसी के चलते छह माह पहले रुखसार सीलमपुर में अपनी मां के घर आ गई थी। वहीं नबीला साहिबाबाद में एक हर्बल दवा बनाने वाली कंपनी में पै¨कग का काम करती थी। कंपनी ने नबीला का ट्रांसफर गाजियाबाद में कर दिया था, इस कारण उसने पिछले सप्ताह नौकरी छोड़ दी थी। रुखसार व नबीला की बड़ी बहन ने बताया कि 19 सितंबर को रुखसार के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से एक फोन आया था। फोन करने वाले ने उससे कहा कि उसका मॉडल टाउन इलाके की एक कंपनी में साक्षात्कार है, वह कश्मीरी गेट पहुंचे। उसे वहां से कैब मिलेगी जो उसे कंपनी तक लेकर जाएगी। नबीला के पास भी नौकरी नहीं थी, इसलिए वह भी रुखसार के साथ चली गई। रुखसार जिस वक्त कश्मीरी गेट पर कैब में बैठी, उसने मां को फोन कर इसकी जानकारी दी। थोड़ी देर बाद जब मां ने फिर फोन किया तो उसका फोन बंद था। नबीला का नंबर भी बंद बता रहा था। दोनों का कुछ पता नहीं चला। परिवार ने तलाश करने के बाद सीलमपुर थाने में दोनों की गुमशुदगी की जानकारी दी।

रविवार देर रात को पीरागढ़ी नाले में पुलिस को दो शव सड़ी-गली हालत में मिले, लेकिन तुरंत उनकी पहचान नहीं हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब पहला शव मिला तो पुलिस ने उसके थर्ड जेंडर होने की आशंका जताई क्योंकि शव के सड़-गल जाने के कारण कुछ स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा था। थोड़ी देर बाद उसी नाले में कुछ दूरी पर जब दूसरा शव मिला तो माना गया कि दोनों युवतियों के शव हैं। एक के शरीर पर शर्ट थी तो जींस गायब थी और दूसरे की सलवार थी तो कमीज गायब थी। अलीपुर थाना पुलिस ने छानबीन के दौरान जिपनेट (गायब हुए लोगों की पहचान के लिए बनाई गई वेबसाइट) की मदद से परिवार से संपर्क किया। सोमवार देर शाम परिजनों ने रुखसार की पहचान हाथ के टैटू और उसकी छोटी बहन की पैर की पायल और नेल पॉलिश के जरिये की। परिजनों का कहना है कि उनके प्राइवेट पार्ट ज्वलनशील पदार्थ से जलाए गए थे, हालांकि पुलिस ने इससे इन्कार किया है।

----

दोनों बहनों की मौत कैसे हुई, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी जानकारी हो पाएगी। दोनों शव बेहद सड़ी-गली हुई हालत में थे।

- अतुल कुमार ठाकुर, उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त

chat bot
आपका साथी