अनुपम खेर के ट्वीट से सिखों में नाराजगी

गुरु गोबिद सिंह के वचन को गलत तरीके से ट्वीट करने से अनुपम खेर विवादों में आ गए हैं। दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ के साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेताओं ने उनसे ट्वीट हटाने और माफी मांगने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 12:02 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 12:02 AM (IST)
अनुपम खेर के ट्वीट  से सिखों में नाराजगी
अनुपम खेर के ट्वीट से सिखों में नाराजगी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : गुरु गोबिद सिंह के वचन को गलत तरीके से ट्वीट करने से अनुपम खेर विवादों में आ गए हैं। दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ के साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेताओं ने उनसे ट्वीट हटाने और माफी मांगने की मांग की है। उन्होंने गलती स्वीकार करते हुए माफी तो मांग ली है, लेकिन ट्वीट नहीं हटाया है।

खेर ने गुरु गोबिद सिंह के वचन सवा लाख से एक लड़ाऊं में शब्द का बदलाव करके भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के लिए ट्वीट कर दिया। इससे नाराज दिल्ली भाजपा सिख प्रकोष्ठ के सह संयोजक जसप्रीत सिंह माटा ने ट्वीट करके खेर से माफी मांगने और ट्वीट हटाने की मांग की। उन्होंने ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी और बाद में दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम के पास इसकी शिकायत भी की। परमजीत सिंह मक्कड़, इम्प्रीत सिंह बख्शी सहित अन्य नेताओं ने नाराजगी जताई।

डीएसजीपीसी ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर ट्वीट हटाने और सिख समाज से माफी मांगने की मांग की है। कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका ने कहा कि लिखित माफी नहीं मांगने पर खेर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी