15 अगस्त बाद ही शास्त्रीपार्क, सीलमपुर फ्लाईओवर पर फर्राटा भरने की मिलेगी आजादी

शास्त्रीपार्क व सीलमपुर में बन रहे जिन फ्लाईओवर को अप्रैल में ही शुरू कर दिया जाना था अब इन्हें 15 अगस्त के बाद जनता को उपयोग के लिए सौंपा जाएगा। इस परियोजना पर अब अंतिम समय में काम तेजी से आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 09:15 PM (IST)
15 अगस्त बाद ही शास्त्रीपार्क, सीलमपुर फ्लाईओवर  पर फर्राटा भरने की मिलेगी आजादी
15 अगस्त बाद ही शास्त्रीपार्क, सीलमपुर फ्लाईओवर पर फर्राटा भरने की मिलेगी आजादी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : शास्त्री पार्क व सीलमपुर में बन रहे फ्लाईओवर पर लोग अब 15 अगस्त के बाद ही फर्राटा भर सकेंगे। इस फ्लाईओवर को जनता को अप्रैल में समर्पित किया जाना था, लेकिन कई तरह की बाधाओं के कारण इस परियोजना का काम लटक गया।

परियोजना पूरी होने में देरी का मुख्य कारण रात में निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगना है। वहीं सड़क बनाने के लिए दूसरे राज्यों से तारकोल मिक्स रोड़ी लाने में परेशानी हो रही है। तारकोल मिक्स रोड़ी के प्लांट हरियाणा में लगे हैं जो अभी पूरी तरह चालू नही हैं। ऐसे में काम में देरी होती जा रही है। परियोजना पर काम कर रहे अधिकारियों का कहना है कि फ्लाईओवर अब 15 अगस्त के बाद ही चालू किया जा सकेगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल स्वयं इस परियोजना की साप्ताहिक रिपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने इस परियोजना के तहत दोनों फ्लाईओवर को जल्द शुरू के लिए कहा है।

परियोजना के तहत शास्त्रीपार्क चौक से सीलमपुर तक 6 लेन का टू वे फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब 700 मीटर है। इसके साथ ही इस मौजूदा अंडरपास की चौड़ाई तीन मीटर बढ़ाई जा रही है। सीलमपुर चौक पर पहले से बने दो लेन के फ्लाईओवर के साथ दो लेन के 1200 मीटर लंबे वनवे फ्लाईओवर को बनाया जा रहा है। इसका उपयोग दिलशाद गार्डन से महाराणा प्रताप आइएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालक कर सकेंगे। दोनों कैरिज वे पर फ्लाईओवर बनने से दिलशाद गार्डन से आइएसबीटी तक जाने के लिए कहीं बीच में रुकना नहीं पड़ेगा। इस फ्लाईओवर की लंबाई बढ़ने से धर्मपुरा लालबत्ती भी पूरी तरह से सिग्नल फ्री हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी