विभाग की मिलीभगत से चल रहा वाहन सर्विस सेंटर का खेल

कल्याणपुरी स्थित मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास फुटपाथ पर अवैध रूप से सर्विस सेंटर चल रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व मैकेनिक माफियाओं की मिली भगत से चल रहा सर्विस सेंटर राहगीरों की परेशानी बढ़ा रहा है। लोगों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने विधायक और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कई बार शिकायत दी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:11 PM (IST)
विभाग की मिलीभगत से चल रहा वाहन सर्विस सेंटर का खेल
विभाग की मिलीभगत से चल रहा वाहन सर्विस सेंटर का खेल

पुष्पेंद्र कुमार, पूर्वी दिल्ली : कल्याणपुरी स्थित मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास फुटपाथ पर अवैध रूप से सर्विस सेंटर चल रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व मैकेनिक माफियाओं की मिली भगत से चल रहा सर्विस सेंटर राहगीरों की परेशानी बढ़ा रहा है। लोगों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने विधायक और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कई बार शिकायत दी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि फुटपाथ पर मैकेनिक माफियाओं ने कब्जा कर रखा है। वह फुटपाथ पर वाहनों की सर्विस कर वाहनों की धुलाई भी करते हैं। सुबह से शाम तक यही स्थिति बनी रहती है। इसके चलते राहगीरों को मजबूरी में सड़क पर चलना पड़ता है। लोगों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से मैकेनिक मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स से पानी लेकर वाहनों की धुलाई करते हैं। शिकायत देने के बावजूद अधिकारी ध्यान नहीं देते। लोगों का कहना है कि मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स की देखरेख करने के लिए विभाग का एक कर्मचारी तैनात है, जो मैकेनिक माफियाओं को कॉम्प्लेक्स परिसर से पानी देता है। फुटपाथ पर अवैध रूप से चल रहे सर्विस सेंटर के कारण राहगीरों को मजबूरन सड़क पर चलना पड़ता है। सड़क पर चलते समय हमेशा हादसे का डर बना रहता है। क्षेत्र का कोई व्यक्ति इसका विरोध करता है तो मैकेनिक माफिया उससे उलझ जाते हैं। यह समस्या मेरे संज्ञान में है। अवैध सर्विस सेंटर के खिलाफ दो बार कार्रवाई कर उसे बंद करवा दिया गया था। मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स की देखरेख जो पीडब्लूडी का कर्मचारी करता है। उससे मिलीभगत कर सर्विस सेंटर के मालिक लोक निर्माण विभाग परिसर से पानी लेते हैं। जल्द ही मिनी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के कर्मचारी पर कार्रवाई कर इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। फुटपाथ पर चल रहे सर्विस सेंटर को भी हटाया जाएगा ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

मनोज कुमार, विधायक

chat bot
आपका साथी