जेएनयू में सुरक्षा गार्ड ने किया घ्वजारोहण

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में 74वें स्वतंत्रता दिवस मनाया। साबरमती ढाबे पर सुरक्षा में तैनात गार्ड द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:10 PM (IST)
जेएनयू में सुरक्षा गार्ड ने किया घ्वजारोहण
जेएनयू में सुरक्षा गार्ड ने किया घ्वजारोहण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 74वें स्वतंत्रता दिवस मनाया। साबरमती ढाबे पर सुरक्षा में तैनात गार्ड द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर कोरोना योद्धाओं को याद किया गया जो महामारी के दौर में मानवजाति की सेवा में लगे हैं। साथ ही शनिवार शाम एक शाम कोरोना योद्धाओं के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें एम्स के वरिष्ठ शोध वैज्ञानिक विवेक दीक्षित, उपायुक्त अभिषेक सिंह, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जेएनयू ईकाई के अध्यक्ष शिवम चौरसिया, सेवा भारती से जुड़े मिथिलेश शामिल हुए। विवेक दीक्षित ने भगवान महावीर की एक प्रेरक कहानी सुनाई। कहानी के जरिए बड़ी संजीदगी से जिंदगी जीने का फलसफा बताया गया।

उपायुक्त अभिषेक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का मूलमंत्र दिया है। इसके लिए युवाओं को आगे आना होगा। मानसिक बेड़ियों को तोड़ना आवश्यक है। हमें अपनी मेहनत से साबित करना है कि हमारा देश आत्मनिर्भर बन सकता है। ताकि पूरी दुनिया हमसे सीखे। हमें संगठित रहना होगा। हमें जाति धर्म की भावना से बाहर आना होगा। देश यदि संगठित होगा तो तरक्की होगी। सबका विश्वास जीतना होगा। वहीं शिवम चौरसिया ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन कोरोना वारियर्स को याद करना चाहिए। क्यों कि इन्होने अपनी जिंदगी की परवाह ना करते हुए महामारी के दौर में मानवजाति की सेवा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी