भूख हड़ताल करेंगे स्टेशन मास्टर

रात्रि भत्ता भुगतान के लिए वेतन की सीमा निर्धारित करने के विरोध में देशभर के रेलवे स्टेशन मास्टर 31 अक्टूबर को 12 घंटे की भूख हड़ताल रखेंगे। पिछले कई दिनों से स्टेशन मास्टर रेलवे बोर्ड के फैसने का विरोध कर रहे हैं। मांग पूरी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:11 PM (IST)
भूख हड़ताल करेंगे स्टेशन मास्टर
भूख हड़ताल करेंगे स्टेशन मास्टर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : रात्रि भत्ता भुगतान के लिए वेतन की सीमा निर्धारित करने के विरोध में देशभर के रेलवे स्टेशन मास्टर 31 अक्टूबर को 12 घंटे की भूख हड़ताल रखेंगे। पिछले कई दिनों से स्टेशन मास्टर रेलवे बोर्ड के फैसले का विरोध कर रहे हैं। मांग पूरी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन (आइस्मा) के दिल्ली मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार 43,600 रुपये तक मूल वेतन वालों को ही रात्रि भत्ता दिया जाएगा। बोर्ड के इस आदेश का देशभर के 39,000 स्टेशन मास्टर विरोध कर रहे हैं। सबसे पहले आइस्मा के पदाधिकारियों ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को ईमेल भेजकर विरोध जताया था। दूसरे चरण में रात की ड्यूटी के दौरान मोमबत्ती जलाकर और तीसरे चरण में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया गया। फिर भी रेलवे प्रशासन ने उनकी मांग नहीं मानीं और अगले माह रात्रि भत्ता भुगतान में कटौती करने का आदेश जारी कर दिया गया है, इसलिए 31 अक्टूबर को सभी स्टेशन मास्टर भूख हड़ताल कर ड्यूटी करेंगे। उनका कहना है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी