बुजुर्गो की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता : सुबोध कुमार गोस्वामी

बुजुर्ग की सुरक्षा पुलिस के लिए सदैव प्राथमिकता का विषय रहा है। समय समय पर पुलिसकर्मियों को खासकर बीट में तैनात कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल को इस विषय पर यह बताया जाता है उन्हें क्षेत्र में बुजुर्गों की सुरक्षा कैसे करनी है और सबसे महत्वपूर्ण बात जो कि उन्हें समझाई जाती है वह यह है कि बुजुर्गें का भरोसा कैसे जीता जाए। अच्छी बात यह है कि हमारी मेहनत रंग लाती है और बुजुर्गों से जुड़े सभी मसलों पर पुलिसकर्मी बेहद संवेदनशील हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:29 PM (IST)
बुजुर्गो की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता : सुबोध कुमार गोस्वामी
बुजुर्गो की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता : सुबोध कुमार गोस्वामी

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : बुजुर्ग की सुरक्षा पुलिस के लिए सदैव प्राथमिकता का विषय रहा है। पुलिसकर्मियों को खासकर बीट में तैनात कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल को बताया जाता है कि उन्हें क्षेत्र में बुजुर्गो की सुरक्षा कैसे करनी है। उन्हें समझाया जाता है कि बुजुर्गो का भरोसा कैसे जीता जाए। बुजुर्गो से जुड़े सभी मसलों पर पुलिसकर्मी बेहद संवेदनशील हैं।

पश्चिमी जिला पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त सुबोध कुमार गोस्वामी ने कहा कि मैंने खुद बुजुर्ग नागरिकों का वीडियो कॉलिग करके हाल जाना। उनसे महत्वपूर्ण अधिकारियों के मोबाइल नंबर साझा कर कहा कि वे किसी भी वक्त अपनी समस्याओं से मुझे या अन्य अधिकारियों को अवगत करा सकते हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिले के सभी बीट कांस्टेबल को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वे बुजुर्गो के घर जाएं और उनका हालचाल लेते रहें। कोरोना संक्रमण के समय में वैसे तो हर व्यक्ति का स्वास्थ्य अहम है, लेकिन बुजुर्गो को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके मद्देनजर उन्हें बताया गया कि योग व प्राणायाम के माध्यम से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी