कोरोना काल में भी कांवड से जलाभिषेक कर सकेंगे दिल्लीवासी

हर साल हरिद्वार से कांवड लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने वाले भक्त इस बार भी निराश नहीं होंगे। कोरोना संकट के बावजूद इस बार भी काफी भक्त कांवड से ही अपने आराध्य का जलाभिषेक कर सकेंगे। जी हां भारतीय युवा कांग्रेस ने राजनीति से इतर इस दिशा में एक अनूठी पहल करते हुए इसकी व्यवस्था की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:21 PM (IST)
कोरोना काल में भी कांवड से जलाभिषेक कर सकेंगे दिल्लीवासी
कोरोना काल में भी कांवड से जलाभिषेक कर सकेंगे दिल्लीवासी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : हर साल हरिद्वार से कांवड लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने वाले भक्त इस बार भी निराश नहीं होंगे। कोरोना संकट के बावजूद इस बार भी काफी भक्त कांवड से ही अपने आराध्य का जलाभिषेक कर सकेंगे। जी हां, भारतीय युवा कांग्रेस ने राजनीति से इतर इस दिशा में एक अनूठी पहल करते हुए इसकी व्यवस्था की है।

दरअसल, युवा कांग्रेस ने अपनी उत्तराखंड इकाई की मदद से 250-250 ग्राम गंगाजल की करीब 25 हजार बोतलें मंगवाई हैं। बृहस्पतिवार को यह बोतलें रायसीना रोड स्थित युवा कांग्रेस के मुख्यालय में पहुंच गई। अब यह बोतलें शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली के सभी प्रमुख शिवालयों के बाहर शिव भक्तों में वितरित कर दी जाएंगी। रविवार को शिवरात्रि है, ऐसे में दिल्लीवासी शिवलिग पर गंगा जल से ही अभिषेक कर सकेंगे।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बताया कि सावन की शिवरात्रि पर शिव का जलाभिषेक कांवड से ही करने का विशेष महत्व है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस साल प्रशासन ने कांवड यात्रा और कांवड शिविरों दोनों के लिए ही अनुमति नहीं दी। ऐसे में बहुत से शिव भक्त निराश थे। शिवभक्तों की निराशा को देखते हुए ही हरिद्वार की हरकी पौड़ी से यह गंगाजल मंगाया गया है।

chat bot
आपका साथी