बाजारों में पार्किंग शुरू न होने से बढ़ी दिक्कत

अनलॉक के पहले चरण में जहां एक ओर दिल्ली के सभी प्रमुख बाजार खुल गए हैं वहीं पार्किंग शुरू नहीं हो पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:48 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:13 PM (IST)
बाजारों में पार्किंग शुरू न होने से बढ़ी दिक्कत
बाजारों में पार्किंग शुरू न होने से बढ़ी दिक्कत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

अनलॉक के पहले चरण में जहां एक ओर दिल्ली के सभी प्रमुख बाजार खुल गए हैं, वहीं पार्किंग शुरू नहीं हो पाई है। जिसकी वजह से लोगों और दुकानदारों को भी दिक्कत आ रही है। क्योंकि, लोग वाहनों के सामने अपने वाहन पार्किंग में लगाकर चले जाते हैं। लोग निगमों से पार्किंग शुरू करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, निगमों के सामने बड़ी चुनौती यह है कि ठेकेदार लॉकडाउन के दौरान का पार्किंग शुल्क माफ करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, पार्किंग में काम करने वाले कर्मी भी अपने घर चले गए हैं।

दक्षिणी निगम में लाभकारी परियोजना विभाग के उपायुक्त प्रेम शंकर झा ने बताया कि निगम के पास लोगों की शिकायतें आ रही हैं कि पार्किंग शुरू न होने से दिक्कत हो रही हैं। हम इन समस्याओं को समझ रहे हैं और जल्द ही इस पर फैसला लेंगे। पार्किंग ठेकेदारों ने कुछ मुद्दों को निगम के सामने रखा है जिस पर उच्च अधिकारी फैसला लेंगे। वहीं, कई ठेकेदारों ने इस वजह से पार्किंग शुरू न करने में असमर्थता जताई है क्योंकि उनके कर्मी लॉकडाउन के दौरान अपने-अपने घर चले गए हैं। अनलॉक होने के बाद ठेकेदारों ने कर्मियों से संपर्क किया है जिसमें कई लोग वापस आने की बात कह रहे हैं। संभवत: अगले सप्ताह से पार्किंग शुरू हो जाएगी। वहीं, उत्तरी निगम की एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया हमने पार्किंग बंद करने का कोई आदेश नहीं निकाला था इसलिए खोलने का भी कोई आदेश नहीं निकाला है। लेकिन, पार्किंग ठेकेदार लॉकडाउन के दौरान का मासिक शुल्क माफ करने की मांग कर रहे हैं। 80 फीसद मासिक घटाने की मांग

दिल्ली पार्किंग कांट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों को पत्र लिखकर मासिक लाइसेंस फीस 80-90 फीसद तक कम करने की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा कि उन्हे काफी नुकसान हुआ है ऐसे में मौजूदा हालात को देखते हुए लाइसेंस फीस माफ करने के साथ-साथ लाइसेंस फीस 80-90 फीसदी तक कम हो या फिर नए सिरे से टेंडर किए जाए।

chat bot
आपका साथी