पूजा मर्डर केसः वह फेसबुुक पर लिख रही थी मौत का संदेशा, अपने थे बेखबर

अमित की प्रताड़ना से परेशान पूजा ने फेसबुक पर दर्द भरे हालात के संकेत कुछ पोस्टों के जरिये दे दिए थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 15 May 2016 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 16 May 2016 09:42 AM (IST)
पूजा मर्डर केसः वह फेसबुुक पर लिख रही थी मौत का संदेशा, अपने थे बेखबर

फरीदाबाद (जेएनएन)। वेब पत्रकार पूजा तिवारी की जिंदगी में पिछले कई महीनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। यही वजह थी कि उसने दो मई को अपनी जिंदगी खत्म करने कर ली।

जानिए क्या है बालिका वधू प्रत्यूषा और पत्रकार पूजा की मौत का लिंक

इंंस्पेक्टर अमित से परेशान पूजा ने अपनी जिंदगी खत्म करने से पहले अपनेे हालात को दुनिया के सामने महीनों पहले ही फेसबुक पर जाहिर कर दिया था। बस फर्क इतना था कि कोई इसका अंदाजा नहीं लगा सका।

मां-बाप को बताती थी मुंहबोला भाई, पर उसी से करती थी प्यार

पूजा ने फेसबुक पोस्टों पर बयां किए थे हालात

अमित की प्रताड़ना से परेशान पूजा ने फेसबुक पर दर्द भरे हालात के संकेत कुछ पोस्टों के जरिये दे दिए थे। पूजा द्वारा फेसबुक पर पोस्ट की गई अपनी कई तस्वीरों में वह आमतौर पर खुश तो दिख रही हैै, लेकिन पूजा ने बीच में कुछ ऐसे पोस्ट भी किए, जिनसे उसकी मानसिक परिस्थिति का पता लगता है।

पूजा तिवारी मर्डरः मौत से पहले लिखे भावुक खत पर अपनों ने उठाए सवाल

बिना बताए चले जाते हो... जाके बताऊं कैसा लगता है

पूजा ने फेसबुक पर 4 सितंबर, 2015 को एक पोस्ट के जरिये मशहूर शायर गुलजार की पंक्तिया साझा की थीं-'बिना बताए चले जाते हो... जाके बताऊं कैसा लगता है?’ पूजा तिवारी ने पहले ही इस पोस्ट के जरिये साफतौर पर दूर जाने के संकेत दे दिए थे।

एक मशविरा चाहिए खुदकुशी कर लूं या इश्क

इसके बाद पूजा ने 24 नवंबर, 2015 को तस्वीर पोस्ट कर साफतौर पर पूछने की कोशिश की थी ‘एक मशविरा चाहिए खुदकुशी कर लूं या इश्क?’ पूजा द्वारा खुदकुशी की इजाजत मांग रहे इस पोस्ट में उसका दर्द छिपा था।

दिमाग में पहले से थे खुदकुशी के ख्यालः मनोचिकित्सक

मनोचिकित्सक संदीप वोहरा का पूजा तिवारी के इन फेसबुक पोस्ट पर कहना है ‘पूजा के इन पोस्टों को देखकर ये कहा जा सकता है कि पूजा के दिमाग में पहले से खुदकुशी के ख्याल थे। जब इंसान किसी चीज में बहुत ज्यादा लिप्त होता है तो ऐसे पोस्टों को अपनी जिंदगी से जोड़ के देखने लगता है। सोशल मीडिया विचारों के आदान-प्रदान का मजबूत माध्यम है। लिहाजा इंसान अक्सर ही अपना तनाव सोशल साइट्स पर शेयर कर देता है।'

chat bot
आपका साथी