विदेश में फंसे बेटे को पासपोर्ट दिलाने के लिए याचिका दायर

विदेश में फंसे बेटे को नया पासपोर्ट दिलाने के लिए एक मां ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि पुराना पासपोर्ट खराब हो गया है और संबंधित विभाग नया पासपोर्ट जारी नहीं कर रहा है। इस याचिका पर न्यायमूर्ति नवीन चावला ने विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:38 PM (IST)
विदेश में फंसे बेटे को पासपोर्ट दिलाने के लिए याचिका दायर
विदेश में फंसे बेटे को पासपोर्ट दिलाने के लिए याचिका दायर

जासं, नई दिल्ली : विदेश में फंसे बेटे को नया पासपोर्ट दिलाने के लिए एक मां ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि पुराना पासपोर्ट खराब हो गया है और संबंधित विभाग नया पासपोर्ट जारी नहीं कर रहा है। इस याचिका पर न्यायमूर्ति नवीन चावला ने विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अगली सुनवाई सात दिसंबर को होगी।

याचिका में कहा गया है कि पासपोर्ट के अभाव में वह आठ साल से इटली में फंसा हुआ है और उसे काम भी नहीं मिल रहा है। 2012 में उसका पासपोर्ट खराब हो गया था तो उसने इटली स्थित भारतीय दूतावास में नए पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। उसका पासपोर्ट नहीं बनाया गया, क्योंकि भारत में उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस विचाराधीन है। महिला ने याचिका में कहा है कि उसके बेटे की पत्नी ने तलाक लेकर दूसरी शादी कर ली। बेटे और उसके पिता के खिलाफ 2011 में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर दिया। अदालत ने उनके बेटे को भगोड़ा करार दिया था, क्योंकि वह वैध पासपोर्ट के अभाव में विदेश से भारत नहीं आ सका था।

chat bot
आपका साथी