वेबिनार में जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने की उठी मांग

हवाई यात्रियों में विश्वास पैदा करने के मकसद से बृहस्पतिवार की शाम को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी जीएमआर ने वेबिनार का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 12:20 AM (IST)
वेबिनार में जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने की उठी मांग
वेबिनार में जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

हवाई यात्रियों में विश्वास पैदा करने के मकसद से बृहस्पतिवार की शाम को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी जीएमआर ने वेबिनार का आयोजन किया। इस दौरान जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने की मांग उठी। हालांकि, वेबिनार का विषय 'विश्वास के साथ उड़ें' रखा गया था। वेबिनार में इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के भारत में निदेशक अमिताभ खोसला ने कहा कि कोरोना काल में पहली बार विमानों के नियमित संचालन पर पाबंदी लगी है। एक अनुमान के मुताबिक इसके कारण विश्व में इस 84 बिलियन डॉलर का नुकसान होगा।

वहीं, आइएचसीएल के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट रोहित खोसला ने कहा कि कोरोना संक्रमण के डर से उड़ानों में खाने की चीजों के सीधे परोसने पर पाबंदी है। हालांकि इस तरह की चुनौतियों से निपटा जा सकता है।

एयरपोर्ट आथरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविद सिंह ने बताया कि विदेशों से लोग नियमित रुप से अंतरराष्ट्रीय सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। खास कर यूएई, फ्रांस, जर्मनी और कनाडा से लोगों के लगातार संदेश आ रहे हैं। लेकिन यह तभी संभव हो सकेगा जब दोनों देश की सरकार ऐसा चाहें।

वेबिनार में इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गेनाइजेशन की भारत की प्रतिनिधि डॉ. शेफाली जुनेजा और जीएमआर के अधिकारियों ने भी अपना पक्ष रखा।

chat bot
आपका साथी