लोग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम का करें सहयोग : धर्मेद्र कुमार

क्कद्गश्रश्चद्यद्ग ह्यद्धश्रह्वद्यस्त्र ष्श्रश्रश्चद्गह्मड्डह्लद्ग 2द्बह्लद्ध ह्लद्धद्ग ह्लद्गड्डद्व श्रद्घ ड्डस्त्रद्वद्बठ्ठद्बह्यह्लह्मड्डह्लद्बश्रठ्ठ ड्डठ्ठस्त्र द्धद्गड्डद्यह्लद्ध स्त्रद्गश्चड्डह्मह्लद्वद्गठ्ठह्ल ष्ठद्धड्डह्मद्वद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड यह्वद्वड्डह्म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 10:16 PM (IST)
लोग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम का करें सहयोग : धर्मेद्र कुमार
लोग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम का करें सहयोग : धर्मेद्र कुमार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : हरि नगर स्थित वाटिका अपार्टमेंट में बी, सी व ई ब्लॉक में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को लेकर स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रशासन ने उन्हें जबरदस्ती कंटेनमेंट जोन में रखा हुआ है, जिसके कारण उनकी गतिविधि पर पाबंदी लग गई है। पश्चिमी जिले में अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेद्र कुमार बताते हैं कि कंटेनमेंट जोन बनाना और यहां दिशानिर्देश के अनुरूप काम करना प्रशासन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। संसाधनों के अभाव के बावजूद प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी करने का प्रयास कर रहा है। लोगों को चाहिए कि वे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें, ताकि इससे प्रशासन का भी मनोबल बढ़े। प्रशासन अभी तक 60 कंटेनमेंट जोन बना चुका है। जिसमें 34 कंटेनमेंट जोन कोरोना मुक्त घोषित किए जा चुके हैं। फिलहाल 26 इलाके कंटेनमेंट हैं, जिनमें प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है।

धर्मेद्र कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। साथ ही सभी की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा रही है। संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को चिकित्सीय परामर्श के बाद उचित इलाज मुहैया कराया जा रहा है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहा है कि कंटेनमेंट जोन से संक्रमण के खतरे को पूरी तरह खत्म किया जाए। 28 दिन से पूर्व कंटेनमेंट जोन को खोला नहीं जा सकता। असल में लोग आइसोलेशन, कंटेनमेंट जोन व क्वारंटाइन को लेकर काफी असमंजस में हैं। कंटेनमेंट जोन में लोगों को होने वाली परेशानी को प्रशासन भलीभांति समझता है, पर इस संकट की घड़ी से उभरने के लिए ऐसे सख्त कदम बहुत जरूरी हैं।

chat bot
आपका साथी