यमुनापार के विद्यालयों में बढ़ रही विद्यार्थियों की संख्या

यमुनापार के विद्यालयों में बुधवार को विद्यार्थियों की उपस्थिति सोमवार के मुकाबले बढ़ी हुई नजर आई। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विद्यालयों में सरकार के दिशा निर्देश का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। स्कूलों में विद्यार्थियों को सैनिटाइज व थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 09:01 PM (IST)
यमुनापार के विद्यालयों में बढ़ रही विद्यार्थियों की संख्या
यमुनापार के विद्यालयों में बढ़ रही विद्यार्थियों की संख्या

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली:

यमुनापार के विद्यालयों में बुधवार को विद्यार्थियों की उपस्थिति सोमवार के मुकाबले बढ़ी हुई नजर आई। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विद्यालयों में सरकार के दिशा निर्देश का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। स्कूलों में विद्यार्थियों को सैनिटाइज व थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। विद्यालयों में अभिभावकों के साथ प्रधानाचार्य नियमित रूप से बातचीत कर बच्चों को स्कूल भेजने के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।

दिलशाद गार्डन अर्वाचीन इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य स्वप्ना नायर ने बताया कि बुधवार को विद्यालय में कुल 50 विद्यार्थी आए, जबकि मंगलवार को 40 विद्यार्थी ही आए थे। उन्होंने कहा कि स्कूल में 12वीं कक्षा के विज्ञान विषय के विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है। इसलिए विद्यार्थियों को दो पाली में बुलाया जा रहा है। वहीं, मंगलवार को नवीन शाहदरा स्थित एसआर कैपिटल पब्लिक विद्यालय में 40, मयूर विहार फेज-तीन विद्या बाल भवन सेकेंडरी विद्यालय में 46, सुंदर नगरी के राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय में 40 विद्यार्थी उपस्थित रहे। उम्मीद की जा रही है कि धीरे-धीरे विद्यार्थियों की संख्या भी बढ़ती जाएगी। विद्यालय में सभी विद्यार्थी अभिभावकों की सहमति लेकर पहुंच रहे हैं।

------- सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पूरा पालन किया जा रहा है। परीक्षाएं निकट आ रही हैं ऐसे में कक्षाएं शुरू होने से तैयारी बेहतर होगी।

- अंक्षिता, अर्वाचीन इंटरनेशनल स्कूल ---

स्कूल आकर मुझे बहुत अच्छा लगा रहा है। आनलाइन कक्षा में पढ़ाई के दौरान मन नहीं लगता था, लेकिन स्कूल में पढ़ाई का पूरा माहौल रहता है और पढ़ने में भी मन लगता है।

- दीपक, राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय, सुंदर नगरी

----

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विद्यालयों में सरकार के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। सरकारी स्कूल की प्रयोगशाला में विद्यार्थी प्रैक्टिकल के लिए पहुंच रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार हर स्तर पर बेहतर प्रयास कर रही है। इसका फायदा विद्यार्थियों को मिल रहा है। यही वजह है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों की चर्चा वैश्विक स्तर पर भी होने लगी है। स्कूल खोलने के लिए सरकारी प्रयोगशाला सहायक संघ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय की सराहना करता है।

- बीरपाल सिंह, अध्यक्ष सरकारी प्रयोगशाला सहायक संघ (दिल्ली)

chat bot
आपका साथी