मॉल्स में चला सेल्फी का दौर, दिन भर मस्ती करते रहे लोग

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : नए साल का आगाज काफी धूमधाम व मौज-मस्ती के साथ हुआ। साल के आ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jan 2018 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jan 2018 09:36 PM (IST)
मॉल्स में चला सेल्फी का दौर, दिन भर मस्ती करते रहे लोग
मॉल्स में चला सेल्फी का दौर, दिन भर मस्ती करते रहे लोग

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : नए साल का आगाज काफी धूमधाम व मौज-मस्ती के साथ हुआ। साल के आखिरी दिन जश्न के बाद नए साल के पहले दिन लोग नई उमंग व जोश के साथ अपने-अपने कार्यालय पहुंचे। वहीं मॉल व रेस्तरां में पहुंचे कई लोगों ने छुट्टी का लुत्फ उठाया। साल के पहले दिन मॉल व रेस्तरां में भीड़ थी। लोगों ने पहले से ही घूमने और मस्ती करने की योजना बनाई थी। लोगों ने सेल्फी व स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी लिया। साथ ही दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत का दौर चला। वहीं कुछ लोगों ने अपने नए साल की शुरुआत बड़ों व भगवान के आर्शीवाद से किया। इस बीच सोशल नेटवर्किग साइट पर शुभकामनाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा था।

मॉल में जुटी भीड़ :

नए साल के जश्न को मनाने के लिए युवा वर्ग की टोली व युगल मॉल में पहुंचे। देर रात के जश्न के बाद उसमें और अधिक चार-चांद लगाने के लिए लोग सुबह-सुबह ही घर से निकल गए। ऐसे में सड़कों पर यातायात की रफ्तार भी थोड़ी धीमी थी, लेकिन यातायात पुलिस के होने से जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई। सुभाष नगर स्थित पेसेफिक मॉल में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी की प्रतिमा लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी। जहां लोगों ने जमकर सेल्फी ली। इसके अलावा मॉल के रेस्तरां में लोगों काफी भीड़ रही। लोगों को बिल का भुगतान व ऑर्डर देने के लिए काफी लंबी-लंबी लाइन से गुजरना पड़ा। हालांकि नए साल में खरीदारी की तरफ लोगों का रुझान कम था। बावजूद इसके दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में टकटकी लगाए बैठे रहे। नए साल के आगमन पर क्षेत्र की दुकानें रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजीं नजर आईं। इसके अलावा मॉल में डिजिटल गेम्स की दुकान पर लोगों की भीड़ जमी हुई थी। वहीं जनकपुरी स्थित मॉल में भी लोगों की भीड़ जुटी रही। यहां लोगों का इंडियन खाने के बजाय चाइनीज व फास्ट फूड की तरफ अधिक रुझान था। पारे में आई गिरावट से युवाओं के फैशन स्टेटमेंट में कोई खास प्रभाव देखने को नहीं मिला। नए साल पर अधिकांश युवा बूट व लेदर जैकेट में नजर आए। इसके अलावा युवतियां वेस्टर्न ड्रेस में भी दिखीं। युवक-युवतियों ने फिल्म देखने का आनंद भी लिया। हालांकि नए साल पर पीवीआर में कोई खास छूट नहीं थी, बावजूद इसके मूवी टिकट की जमकर बिक्री हुई।

रैन बसेरो में भी रौनक

नए साल के जश्न में जहां लोग मॉल व पार्टी करने के लिए डिस्को व होटल गए, वहीं कुछ लोग जगह-जगह बने रेन बसेरों में पहुंचे। लोगों ने वहां रहने वाले लोगों को उपहार देकर नए साल की शुभकामनाएं दी। सुभाष नगर स्थित रेन बसेरे के केयर टेकर ने बताया कि और लोगों की तरह यहां के लोगों ने भी 12 बजे नए साल का आगमन बड़े धूमधाम से किया। लोगों के लिए कंबल, स्वेटर आदि जैसी चीजों का वितरण कर उन्हें भी नए साल की बधाई देने के लिए क्षेत्र के कई लोग रैन बसेरे में आए थे।

मंदिर व गुरुद्वारे के दर से शुरू हुआ नया साल :

2018 की पहली सुबह लोग मंदिर और गुरुद्वारे पहुंचे। यहां पूजा-अर्चना के बाद लोगों ने दिन की शुरुआत की। हालांकि दोपहर को अधिकांश मंदिर बंद हो चुके थे। नववर्ष पर तिलक नगर स्थित सात मंजिला मंदिर, द्वारका स्थित इस्कॉन मंदिर के प्रागंण को भी रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। भगवान की मूर्ति को भी आकर्षक पोशाक व भव्य श्रृंगार कर सजाया गया था। शाम के समय भक्तों की टोली भजन-कीर्तन के लिए मंदिर पहुंची। वहीं गुरुद्वारे में लोगों ने नए साल के मंगलमय की कामना की।

बॉक्स

नए साल पर जहां हर ओर रौनक का माहौल था, वहीं सड़कों पर रंग-बिरंगे गुब्बारे सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे। गुब्बारों की जमकर खरीदारी के साथ नववर्ष के उपलक्ष्य पर फूल की भी जमकर बिक्री हुई। इसके अलावा फुटपाथ पर रंग-बिरंगे टेडी बियर भी जमकर खरीदे गए।

chat bot
आपका साथी