युवा मतदाता महोत्सवः लोकतंत्र को ताकतवर बनाने के लिए करें मताधिकार का प्रयोग

Youth Voters Festival डा. नवीन अग्रवाल ने एक-एक वोट के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लोकतंत्र को ताकतवर बनाने के लिए मतदाताओं को मताधिकार का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए क्योंकि यह कर्तव्य और अधिकार की लड़ाई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:26 PM (IST)
युवा मतदाता महोत्सवः लोकतंत्र को ताकतवर बनाने के लिए करें मताधिकार का प्रयोग
बिना देरी किए आज ही मतदाता पहचान पत्र के लिए करें आवेदन : डा. नवीन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ‘कोई भी मतदाता न छूटे’ के संकल्प को लेकर दक्षिण-पश्चिमी जिले में बुधवार को बिजवासन विधानसभा क्षेत्र स्थित फेयर फील्ड इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी (एफआइएमटी) में युवा मतदाता महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त डा. नवीन अग्रवाल, एसडीएम इलेक्शन अनुपमा चक्रवर्ती, बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के एईआरओ दिनेश कुमार शर्मा, अनुभाग अधिकारी प्रेम कुमार सिंह, एफआइएमटी कालेज के सचिव नलिनी भारद्वाज व निदेशक प्रो.डा.सरोज व्यास मौजूद रहीं।

लोकतंत्र को ताकतवर बनाने के लिए मताधिकार का करें इस्तेमाल

डा. नवीन अग्रवाल ने एक-एक वोट के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लोकतंत्र को ताकतवर बनाने के लिए मतदाताओं को मताधिकार का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए, क्योंकि यह कर्तव्य और अधिकार की लड़ाई है। हमारा अधिकार है कि हम मतदान कर अपने पसंद के उम्मीदवार को चुनें। जनता व शासन की मजबूती के लिए हर नागरिक का मतदान करना जरूरी है। मतदान में जितनी अधिक भागीदारी बढ़ेगी, लोकतंत्र उतना ही सशक्त होगा।

chat bot
आपका साथी