नौकरी मांगने वाले नहीं, देने वाले बनें युवा: रमेश बिधूड़ी

बिधूड़ी ने राजनगर में टीकाकरण केंद्र का भी उद्घाटन किया। इसमें प्रतिदिन 400 से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इस अवसर पर दक्षिण-पूर्वी जिले के डीएम विश्वेंद्र एडीएम प्रभाकर त्रिपाठी ईसीजीसी के रीजनल हेड गौरव अंशुमन आदि मौजूद रहे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:01 PM (IST)
नौकरी मांगने वाले नहीं, देने वाले बनें युवा: रमेश बिधूड़ी
सांसद रमेश बिधूड़ी मीडिया से बात करते हुए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सांसद रमेश बिधूड़ी ने भाजपा सेवा दिवस के उपलक्ष्य में राजनगर में वाणिज्य सम्मेलन और टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर रमेश बिधूड़ी ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष को केंद्र सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। इस महोत्सव के माध्यम से भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है कि देश के युवा नौकरी लेने वाले नहीं, बल्कि नौकरी देने वाले बनें। इसको लेकर देश के 700 जिलों के 100 इलाकों में केंद्र सरकार के विदेश मंत्रालय निदेशालय की ओर से वाणिज्य व्यापार सम्मेलन सहित कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके माध्यम से लोगों को बताया जाएगा कि वे किस प्रकार से अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं।

राजनगर में आयोजित इस व्यापार सम्मेलन में व्यापारियों को उनके व्यापार में लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न जानकारी दी जा रही है। सेल्फ हेल्प ग्रुप के जरिये काम करने वाली महिलाओं को भी इन प्रयासों से मदद मिल रही है। बिधूड़ी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में सभी देशवासियों का योगदान जरूरी है।

बिधूड़ी ने राजनगर में टीकाकरण केंद्र का भी उद्घाटन किया। इसमें प्रतिदिन 400 से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इस अवसर पर दक्षिण-पूर्वी जिले के डीएम विश्वेंद्र, एडीएम प्रभाकर त्रिपाठी, ईसीजीसी के रीजनल हेड गौरव अंशुमन आदि मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमण के प्रति छात्रों को किया गया जागरूक: गजेंद्र

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित नेत्रहीन छात्रों के हास्टल में स्थानीय पार्षद आरती सिंह की ओर से राशन की किट बांटी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष गजेंद्र यादव रहे। गजेंद्र यादव ने बताया कि उन्होंने यहां रह रहे सभी 20 छात्रों से बातचीत की। यहां पर डीयू के विभिन्न कालेजों के 20 नेत्रहीन छात्र रहते हैं। उन्होंने राशन के साथ ही छात्रों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर आदि की किट भी बांटी और छात्रों से कहा कि वे कोरोना की दोनों डोज अवश्य लगवा लें। इस दौरान छात्रों ने देशभक्ति गीत भी प्रस्तुत किया। आरती सिंह ने कहा कि हास्टल के आसपास सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी