Delhi: मोहल्ले में रहने वाले लोगों के घरों से कबूतर चोरी करता था युवक, रंगे हाथों पकड़ा गया

शिकायतकर्ता शहजाद जैदी ने बताया कि उनकी छत पर 150 कबूतर थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कबूतरों की संख्या लगातार कम होती जा रही थी। ऐसे में उन्होने छिपकर निगरानी शुरु की तो शकील नाम के युवक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:14 PM (IST)
Delhi: मोहल्ले में रहने वाले लोगों के घरों से कबूतर चोरी करता था युवक, रंगे हाथों पकड़ा गया
आरोपित के घर से पुलिस ने 25 कबूतर भी बरामद किये हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर थाना पुलिस ने पड़ोसी की छत से कबूतर चोरी कर रहे युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के घर से पुलिस ने 25 कबूतर भी बरामद किये हैं। आरोपित की पहचान बाटला हाउस के रहने वाले शकील के रूप में की गई है। आरोपित मोहल्ले में रहने वाले लोगों के घरों से कबूतर चुराकर उन्हे बेच देता था।

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को घर से कबूतर चोरी करते पकड़ा है।

पड़ोसी ने आरोपी को रंगेहाथों पकड़ा

मौके पर पहुंची पुलिस टीम को शिकायतकर्ता शहजाद जैदी ने बताया कि उनकी छत पर 150 कबूतर थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कबूतरों की संख्या लगातार कम होती जा रही थी। ऐसे में उन्होने छिपकर निगरानी शुरु की तो शकील नाम के युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपित उनके घर से 25 कबूतर चोरी कर ले जा रहा था। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह आजीविका के लिए चोरी करता था। उसने बताया कि चोरी किए गए कुछ कबूतर मर गए जबकि अन्य कबूतरों को उसने अलग-अलग लोगों को बेच दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

अंजान शख्स को किसानों ने किया पुलिस के हवाले

वहीं, टीकरी बॉर्डर पर मंगलवार रात किसानों ने एक ऐसे शख्स को पकड़ लिया जिसकी गतिविधियां संदिग्ध थी। किसानों ने जब इस शख्स से पूछताछ की तो वह हर बार अलग अलग बात कह रहा था। जब उस शख्स की तलाशी ली गई तो उसके पास पटाखे भी मिले। किसानों ने इस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उस शख्स से पूछताछ कर रही है। किसानों का कहना है कि उन्हें आशंका है कि यह कोई जासूस है जो यहां गड़बड़ी फैलाना चाहता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी