फेसबुक पर चल रहे कपल, सिंगल और स्माइल चैलेंज को स्वीकार रहे युवा, जमकर हो रही ऑनलाइन मस्‍ती

चैलेंज में भाग लेते राजु शुक्‍ला और अभिलाषा शुक्‍ला। फोटो- नेमिष हेमंत।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 09:16 PM (IST) Author: Prateek Kumar

नई दिल्ली, राहुल सिंह। फेसबुक इन दिनों कपल, सिंगल और स्माइल चैलेंज की धूम मची हुई है। लोग जमकर इसमें हिस्सा ले रहे हैं। कोई पत्नी के साथ तो कोई गर्लफ्रेंड के साथ कपल चैलेंज को स्वीकार कर रहे हैं। इसमें लोग पत्नी के साथ पुरानी से पुरानी और नई से नई फोटो को अपलोड कर रहे हैं, जिसे लोग फेसबुक पर खूब पसंद भी किया जा रहा है। वहीं, सिंगल यानी अकेले रहने वाले लोग भी फेसबुक पर पीछे नहीं हैं। उन्होंने कपल को टक्कर देने के सिंगल चैलेंज अपनाया हुआ है, जिसमें वह अपनी फोटो डाल रहे हैं। वहीं, स्माइल चैलेंज में हर उम्र के लोग हिस्सा ले रहे हैं।

पत्नी की साथ में फोटो अपलोड की तो मिली खीर

मयूर विहार इलाके के रहने वाले सोनू ने बताया कि फेसबुक पर पिछले चार दिनों से कपल चैलेंज की धूम मची हुई है। सोनू की पत्नी ने अन्य लोग की चैलेंज के तहत फोटो देखने के बाद उनसे कहा कि वह भी उनके साथ फोटो अपलोड करेंगे तो वह डिनर में उनके लिए खीर बनाएंगी। सोनू ने कहा कि उन्होंने पत्नी के साथ पुरानी फोटो निकालकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की, जिससे उनकी पत्नी बहुत खुश हुई। वहीं, राजीव शर्मा ने बताया कि उन्होंने पत्नी बबीता शर्मा के साथ भी फेसबुक पर कपल चैलेंज के तहत फोटो अपलोड की है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

सिंगल चैलेंज वालों मिलने लगे डबल होने के ऑफर

कपल चैलेंज के साथ ही फेसबुक पर सिंगल चैलेंज भी ट्रेंड में हैं, जिसमें लोग बड़ी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं। इसके तहत युवक और युवतियां अपना सिंगल फोटो अपलोड कर रहे हैं, जिसपर लोग जमकर चुटकी भी ले रहे हैं। करोल बाग के रहने वाले साहिल अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने जैसे ही फेसबुक पर सिंगल चैलेंज लिखा तो उनकी भागी ने उन्हें शादी कराने की बात तक कह दी। वहीं, कनॉट प्लेस स्थित ऑफिस में काम करने वाली काजल ने बताया कि उन्होंने जैसे ही फेसबुक पर सिंगल चैलेंज के तहत फोटो अपलोड किया तो युवाओं के उनके पास शादी के लिए ऑफर तक आने लगे। हालांकि, उन्होंने सभी युवाओं को बता दिया कि उनकी शादी पहले से तय हो चुकी है, लेकिन वह वर्तमान में सिंगल हैं।

बच्चों के संग स्माइल चैलेंज को कबूल रहे लोग

कपल और सिंगल चैलेंज का फेसबुक पर बेहतर ट्रेंड होने के बाद लोग ने अलग-अलग तरह के चैलेंज देने चालू कर दिए हैं, जिनमें स्माइल चैलेंज, जिम चैलेंज, भगवा चैलेंज, वर्क चैलेंज, स्पोर्ट्स चैलेंज, पूजा करने का चैलेंज समेत अन्य प्रकार के चैलेंज एक दूसरे को देने शुरू कर दिए हैं, जो तेजी से हिट हो रहे हैं। इनमें परिवार के लोग स्माइल चैलेंज के तहत अपने बच्चों, माता-पिता, समेत अन्य लोग के संग ली गई तस्वीर को शेयर कर रहे हैं। इसका फेसबुक पर अच्छा अनुभव व लोग की टिप्पणी उन्हें पढ़ने को मिल रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.