शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन और पांच उंगलियां

रविवार दोपहर मांझे से एक स्कूटी सवार युवक का गला और बाएं हाथ की पांच उंगलियां कट गईं। गंभीर हालत में अरशद खान को लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। इस हादसे में युवक की जान जाते जाते बची है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:07 PM (IST)
शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन और पांच उंगलियां
शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझे से युवक की गर्दन कट गयी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस करीब है, ऐसे में यमुनापार में पतंगबाजी शुरू हो गई है। राजधानी में चाइनीज मांझा प्रतिबंधित है, बावजूद इसके मांझा अपना कहर बरपा रहा है। इससे घायल होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का है, रविवार दोपहर मांझे से एक स्कूटी सवार युवक का गला और बाएं हाथ की पांच उंगलियां कट गईं। गंभीर हालत में अरशद खान को लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। इस हादसे में युवक की जान जाते जाते बची है।

जगतपुरी एक्सटेंशन इलाके में है प्रिंटिंग कारोबार

अरशद खान अपने परिवार के साथ जगतपुरी एक्सटेंशन में रहते हैं। उनका प्रिंटिंग का कारोबार है। रविवार दोपहर वह अपने दोस्त अरशद के साथ स्कूटी से कहीं जा रहे थे, स्कूटी अरशद खान खुद चला रहे थे। दोपहर साढ़े तीन बजे जब वह शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर पहुंचे, अचानक से मांझे की चपेट में आ गए।

गर्दन में जलन पर देखा तब मांझे का चला पता

गर्दन में जलन होने पर जब उन्होंने देखा तो मांझा लिपटा हुआ था, उन्होंने हाथ से हटाया तो उनकी बाएं हाथ की पांचों उंगलियां कट गई। वह कुछ समझ पाते गर्दन से खून बहने लगा। स्कूटी पर पीछे बैठे युवक ने दोस्त को बचाने कोशिश की तो उनके एक हाथ का अंगूठा भी कट गया। जख्मी होने पर खान ने किसी तरह से स्कूटी रोकी, उनके दोस्त ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया।

पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग

अरशद खान के परिवार का कहना है कि सरकार, पुलिस और प्रशासन को उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो लोग चाइनीज मांझा बेचते हैं, अगर इसी तरह से मांझा बिकता रहा तो लोगों की जानें जाएंगी। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की जान बाल बाल बची है, जबकि उसका कोई गुनाह भी नहीं था।

chat bot
आपका साथी