Delhi Govt Job 2021: दिल्ली में जल्द मिलेगा सरकारी नौकरी पाने का मौका, एलजी ने दिया भर्ती का निर्देश

Delhi Govt Job 2021 दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) ने बृहस्पतिवार को शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि इन सभी पदों को समयबद्ध तरीके से भरा जाए।

Jp YadavFri, 24 Sep 2021 07:50 AM (IST)
Delhi Govt Job 2021: दिल्ली में जल्द मिलेगा सरकारी नौकरी पाने का मौका, एलजी ने दिया भर्ती का निर्देश

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो जल्द ही आपको मौका मिलने वाला है। आने वाले दिनों में दिल्ली में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे, इनमें शिक्षक भर्ती प्रमुख होगी। दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) ने बृहस्पतिवार को शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि इन सभी पदों को समयबद्ध तरीके से भरा जाए। उन्होंने मुख्य सचिव, अध्यक्ष-डीएसएसएसबी, सचिव (स्कूल शिक्षा), सचिव (टीटीई) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शिक्षा विभाग तथा प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग में रिक्तियों की स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने टवीट कर बताया कि अधिकारियों को रिक्त पदों को सुनिश्चित करने के लिए सलाह देने के साथ-साथ पदोन्नति और सीधी भर्ती दोनों श्रेणियों में समयबद्ध तरीके से नियुक्तियां करने को कहा गया। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस बात पर भी जोर दिया गया कि विसंगतियों को दूर करने और गुणवत्तापूर्ण प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए विभिन्न पदों के भर्ती नियमों में संशोधन के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएं। 

गौरतलब है कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board) इस साल जून महीने में 5800 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाल चुका है। इसमें अंग्रेजी, बंगाली, उर्दू, संस्कृत और पंजाबी विषयों में टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर- महिला व पुरुष दोनों) थे। इन पदों के लिए dsssbonline.nic.in पर आनलाइन आवेदन मांगे गई थे। फिलहाल भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

 

इसके तहत सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना पड़ा था। वहीं, महिलाओं और अनूसूचित जाति और जनजाति के साथ पूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही शुल्क होगा। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के चलते भर्ती प्रक्रिया आनलाइन ही होगी।

इस साल दिल्ली में इन पदों पर भी हुई हैं भर्तियां

डीएसएसएसबी इसी साल टीजीटी, पटवारी, हेड क्लर्क, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, काउंसलर, असिस्टेंट टीचर के 7236 पदों पर भर्ती प्रक्रिया कर चुका है। हालांकि, नियुक्त प्रक्रिया जारी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया जारी है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.