10 लाख रुपये में पाए प्लॉट, आवेदन के लिए सिर्फ 15 दिन शेष; चूक ना जाना

Plot Scheme Near Greater Noida माना जा रहा है कि 30 मार्च की अंतिम तारीख तक 440 फ्लैटों की इस योजना में 20000 से अधिक लोग आवेदन करेंगे। यह आंकड़ा आगे भी जा सकता है। ऐसे में अगर आपको आवेदन करना है तो इसके लिए अंतिम तारीख 30 मार्च है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 10:55 AM (IST)
10 लाख रुपये में पाए प्लॉट, आवेदन के लिए सिर्फ 15 दिन शेष; चूक ना जाना
औद्योगिक व आवासीय भूखंड योजना से प्राधिकरण को राजस्व प्राप्ति में 500 करोड़ का और इजाफा होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा [अरविंद मिश्रा]। Plot Scheme Near Greater Noida: मार्च के पहले सप्ताह में लॉन्च हुई यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) की आवासीय भूखंड योजना का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आलम यह है कि महज कुछ दिनों के दौरान ही ऑफलाइन और ऑनलाइन आवेदन के तहत 8000 से अधिक आवेदन फॉर्म बिक चुके हैं, इनमें 1200 लोगों ने तो 10 फीसद की पंजीकरण राशि भी जमा कर दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि 30 मार्च की अंतिम तारीख तक 440 फ्लैटों की इस योजना में 20,000 से अधिक लोग आवेदन करेंगे। यह आंकड़ा आगे भी जा सकता है। ऐसे में अगर आपको आवेदन करना है तो इसके लिए अंतिम तारीख 30 मार्च है। 

 Indian Railway News: पंजाब के यात्रियों को मिली राहत, अब बारी दिल्ली-मुंबई के लोगों की; रेलवे ने किया बड़ा एलान

 भूखंड योजनाओं से प्राधिकरण का बेड़ा पार

बताया जा रहा है कि यमुना प्राधिकरण ने कमाई के लिए हिट फॉर्मूला तलाश लिया है। चालू वित्त वर्ष में औद्योगिक व आवासीय भूखंड योजनाओं के जरिये प्राधिकरण 2000 करोड़ रुपये राजस्व प्राप्ति का आंकड़ा पूरा कर चुका है। मार्च में निकाली गई औद्योगिक व आवासीय भूखंड योजना से प्राधिकरण को राजस्व प्राप्ति में 500 करोड़ रुपये का और इजाफा होने की उम्मीद है। दोनों योजनाएं इसी महीने 30 मार्च को समाप्त होंगी।

नामी सेलिब्रिटीज को सुरक्षा देने वाली मेहरून्निशा आर्थिक संकट में, रूढ़ियों को तोड़कर बनीं हैं बाउंसर

यमुना प्राधिकरण ने अपने गठन के दो दशकों में काफी उतार चढ़ावा देखे हैं। करीब पांच हजार करोड़ का कर्जदार होने के बाद इसे नोएडा प्राधिकरण में शामिल किए जाने की अटकलें लगना शुरू हो गई थीं, लेकिन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने प्राधिकरण की स्थिति का पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। प्राधिकरण कर्ज के बोझ को डेढ़ हजार करोड़ तक लाने में कामयाब रहा है।

दिल्ली HC पहुंची सिंघु, कुंडली और टीकरी बॉर्डर को खुलवाने की मांग, पढ़िये- जज साहब ने क्या कहा

Delhi Metro News: यात्रियों को ये 2 गलती पड़ेगी भारी, नहीं मिलेगी राहत; भरना होगा 200 रुपये फाइन

डॉ. अरुणवीर सिंह (सीईओ यमुना प्राधिकरण) का कहना है कि राजस्व की दृष्टि से चालू वित्त वर्ष बेहद सफल साबित हुआ है। नई संपत्ति आवंटन एवं पुराने आवंटियों से वसूली की स्थिति अच्छी रही है। आवंटियों को जून तक भूखंडों पर कब्जा देने के लिए विकास कार्य चल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः  मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब सफर होगा और आसान 

chat bot
आपका साथी