Weather News Update Today: अगले 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पूरे हफ्ते के लिए यलो-ग्रीन अलर्ट जारी

Weather News Update Today मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है जबकि 23 और 24 सितंबर यानी बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:02 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:20 AM (IST)
Weather News Update Today: अगले 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पूरे हफ्ते के लिए यलो-ग्रीन अलर्ट जारी
Weather News Update: अगले 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पूरे हफ्ते के लिए यलो-ग्रीन अलर्ट जारी

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मानसून धीरे-धीरे विदाई की ओर बढ़ गया है, लेकिन जाते-जाते लोगों को राहत देने की तैयारी में है। पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ है और धूप भी निकल रही है। रविवार को भी धूप खिलने से उमस भरी हल्की गर्मी महसूस की गई। उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार, सोमवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है। उधर, अगले 24 घंटे के दौरान यानी मंगलवार से मौसम एक बार फिर बदला सकता है। इससे दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। कुलमिलाकर पूरे हफ्ते बारिश का अनुमान है।

वहीं, मौसम विभाग ने 22 से 25 सितंबर तक दिल्ली में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है, जबकि 23 और 24 सितंबर यानी बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए फिर से हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ मौसम विभाग ने 21 और 22 के लिए यलो अलर्ट, जबकि अन्य सभी दिनों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले दिन के बराबर है। वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। सोमवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।-हवा की गुणवत्ता संतोषजनक दिल्ली एनसीआर में हवा की गुणवत्ता संतोषजनक बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार रविवार को दिल्ली में एयर इंडेक्स 82, फरीदाबाद में 84, गाजियाबाद में 83, ग्रेटर नोएडा में 86, ग्ररुग्राम में 78 व नोएडा में एयर इंडेक्स 67 दर्ज किया गया। सफर इंडिया के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता संतोषजनक ही रहेगी।

गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े से भी अधिक समय से रुक-रुक जारी बारिश ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल लिया है। उमस भरी गर्मी से राहत मिली हुई है तो सुबह-शाम मौसम बेहद सुहाना होने लगा है। 

chat bot
आपका साथी