पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: क्राइम ब्रांच का आरोप पत्र तैयार, मामले में 100 से अधिक गवाह

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में क्राइम ब्रांच सोमवार को आरोप पत्र दायर करेगी। मामले में ओलंपियन सुशील कुमार सहित कुल 18 आरोपित बनाए गए हैं जिनमें 15 आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। ये सभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:13 PM (IST)
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: क्राइम ब्रांच का आरोप पत्र तैयार, मामले में 100 से अधिक गवाह
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में क्राइम ब्रांच आरोप पत्र दायर करेगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में क्राइम ब्रांच सोमवार को आरोप पत्र दायर करेगी। मामले में ओलंपियन सुशील कुमार सहित कुल 18 आरोपित बनाए गए हैं, जिनमें 15 आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। ये सभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले में 100 से अधिक गवाह बनाए गए हैं। अहम सुबूत के तौर पर सबसे अधिक इलेक्ट्रानिक सुबूत को आरोप पत्र में रखा गया है। इसमें कहा गया है कि सुशील कुमार ने अपने सहयोगी अजय सहरावत के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रची। इसके बाद अजय ने दिल्ली, हरियाणा व पंजाब से पहलवानों और गैंगस्टर नीरज बवाना व काला जठेड़ी के गुर्गों को दिल्ली बुलाया था।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि जो आरोपित अभी गिरफ्तार नहीं किए गए हैं, उनकी गिरफ्तारी के बाद पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा।आरोप पत्र में बताया गया है कि माडल टाउन के डी ब्लाक में स्थित यह फ्लैट दो भाइयों की पैतृक संपत्ति थी, जिसे लेकर विवाद था। इसके चलते एक भाई ने अवैध तरीके से सुशील को यह दे दिया था, जिसे सुशील ने अपनी पत्‍‌नी सावी के नाम पर करा दिया था। सुशील कुमार ने कब्जा करने के बाद यह फ्लैट सागर व उसके दोस्तों को रहने के लिए दे दिया था। सागर बाद में इसमें हिस्सा मांगने लगा था, जबकि सुशील इसे खाली कराना चाहता था।

हालांकि, घटना से एक सप्ताह पहले सागर ने फ्लैट खाली कर दिया था। इसे लेकर दोनों में विवाद इतना बढ़ा कि सुशील ने उसे सबक सिखाने की ठान ली। इसके लिए सुशील ने हरियाणा, पंजाब व दिल्ली से बदमाशों व पहलवानों को एकत्र कर हथियार व डंडा जुटाए । इसके बाद चार मई की देर रात सागर समेत पांचों पहलवानों को उनके घरों से उठाकर छत्रसाल स्टेडियम लाकर बेरहमी से पिटाई की थी। इससे अगले दिन सागर की मौत हो गई थी। वारदात में शामिल प्रिंस दलाल ने अपने मोबाइल से पिटाई करते हुए वीडियो बनाया था। वीडियो बनाने का मकसद उसे पहलवानों के बीच वायरल करना था ताकि कोई और पहलवान भविष्य में सुशील के हुक्म पर आवाज न उठा पाए।

chat bot
आपका साथी