पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में सामने आया एक और तथ्य, जानकर रह जाएंगे हैरान, लोग देख रहे थे तमाशा

पुलिस का कहना है कि स्टेडियम में सतपाल और उनके दामाद ओलंपियन सुशील का बर्चस्व रहा है। ऐसे में पहलवान सुशील के खिलाफ कोई भी जानकारी देने और सुबूत मुहैया कराने से हिचक रहे हैं। हालांकि पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है। कई इलेक्ट्रॉनिक सुबूत मिल जाएंगे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:31 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:01 AM (IST)
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में सामने आया एक और तथ्य, जानकर रह जाएंगे हैरान, लोग देख रहे थे तमाशा
फॉरेंसिक रिपोर्ट भी ओलंपियन सुशील के लिए बन सकता है गले की फांस।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है घटना के नए-नए तथ्य सामने आते जा रहे हैं। 4 मई की रात ओलंपियन सुशील और उसके साथ आए गुंडे जब छत्रसाल स्टेडियम के अंदर सागर धनखड़ की बुरी तरह से पिटाई कर रहे थे तब उस वक्त स्टेडियम में रहने वाले करीब 60 पहलवालों ने नजारा देखा था। उनमें कइयों ने मोबाइल से मारपीट का वीडियो बनाया था। पुलिस ने स्टेडियम में रहने वाले पहलवानों से वीडियो मुहैया कराने का अनुरोध किया है। पहलवानों से कहा गया है कि उनकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

पुलिस का कहना है कि स्टेडियम में एशियन गेम्स पदक विजेता सतपाल और उनके दामाद ओलंपियन सुशील का बर्चस्व रहा है। ऐसे में पहलवान सुशील के खिलाफ कोई भी जानकारी देने और सुबूत मुहैया कराने से हिचक रहे हैं। हालांकि पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है। उम्मीद है कि घटना के कई इलेक्ट्रॉनिक सुबूत मिल जाएंगे।

सागर हत्याकांड में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुशील व अन्य के खिलाफ पर्याप्त सुबूत इकठ्ठा हो गए है, जो आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पर्याप्त है। पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सभी को समर्पण कर देना चाहिए। भागने से उनकी मुश्किलें और बढ़ती जा रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुशील के मोबाइल की लोकेशन और जांच से यही लग रहा है कि वह हरिद्वार के एक बाबा के आश्रम में ही छिपा है। पुलिस उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करा चुकी है। रोहिणी कोर्ट से सुशील और 6 अन्य आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी हासिल कर चुकी है। स्टेडियम में काम करने वाले 17 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। सीसीटीवी फुटेज भी जब्त कर चुकी है। सागर की पिटाई के दौरान बीच बचाव करने वाले तीन पहलवान भक्तु, सोनू और अमित जिनकी आरोपितों ने पिटाई कर दी थी उनके भी जांच अधिकारी ने बयान दर्ज किया है। उनका कोर्ट में 164 का बयान कराना बाकी है। पुलिस ने पर्याप्त सुबूत जुटा लिए है, जो सजा दिलाने के लिए पर्याय है।

सागर हत्याकांड में मौके से गिरफ्तार प्रिंस दलाल के मोबाइल से बरामद वीडियो को पुलिस ने जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा था। उसकी भी रिपोर्ट आ गई है जिसे कोर्ट को सौप दिया गया है। सुशील और उसके साथी जब सागर की लोहे की रॉड व लाठी डंडे से पिटाई कर रहे थे तब प्रिंस ने वीडियो बनाया था। वीडियो डिलीट करने से पहले पुलिस ने उसका मोबाइल बरामद कर लिया था। पुलिस का कहना है उसमें कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। इसे भी एक अहम सुबूत के रूप में माना जाएगा।

chat bot
आपका साथी