कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को यहां मिलेगा घर बैठे कमाई का मौका

आज के दौर में नई नौकरी की तलाश करना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि मार्केट में उस हिसाब से नौकरियां मौजूद नहीं हैं। लेकिन नौकरियों को लेकर आपको अब बहुत सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफार्म मौजूद हैं जहां पर आप घर बैठे फ्रीलांस प्रोजेक्ट की तलाश कर सकते हैं।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 03:19 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को यहां मिलेगा घर बैठे कमाई का मौका
इन प्लेटफार्म पर प्रोजेक्ट के हिसाब से पेमेंट भी बेहतर किया जाता है...

नई दिल्‍ली, अमित निधि। कोरोना के कारण लोग अब घर बैठे कमाई का मौका ढूंढने लगे हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि घर बैठे अच्छी कमाई हो, तो फिर बहुत सारे ऐसे फ्रीलांस प्लेटफार्म है, जो आपको रिमोट तरीके से कार्य करने का अवसर देते हैं। इन प्लेटफार्म पर प्रोजेक्ट के आधार पर पेमेंट किया जाता है। अगर आप स्किल्ड हैं, तो यहां पर और बेहतर मौके मिल सकते हैं...

क्विगिग: फ्रीलांस कार्य की तलाश करने वालों के लिए क्विगिग (quigig.com) एक अच्छा प्लेटफार्म हो सकता है। आपको बता दें कि इस प्लेटफार्म से आप आनलाइन और आफलाइन दोनों ही तरह के प्रोजेक्ट को हासिल कर सकते हैं। हालांकि यहां से प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए आपको पहले क्विच्वाइस के लिए रजिस्टर करना होगा और फिर अपना प्रोफाइल तैयार करना होगा। एकाउंट सेटअप करने के बाद प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए अप्लाई करना होगा। अगर प्रोजेक्ट आपके प्रोफाइल से मैच करता है, तो फिर कार्य हासिल करने में परेशानी नहीं आएगी।

वर्कनहायर: जो स्किल्ड लोग घर से कार्य करना चाहते हैं, उनके लिए वर्कनहायर (worknhire.com) एक विकल्प हो सकता है। इसकी खासियत है कि यह क्लाइंट और कांट्रैक्टर्स को एक साथ लाने की कोशिश करता है। यहां पर आपको बहुत सारे भारतीय क्लाइंट्स भी मिलेंगे। अच्छी बात है कि यह आपके लोकेशन के आसपास के क्लाइंट से सीधे कांटैक्ट कराने की कोशिश करता है। अगर आप चाहें, तो खुद भी क्लाइंट्स से मिलकर बेहतर रिलेशन बना सकते हैं। यहां पर पीएचपी प्रोग्रामर्स, जावा डेवलपर्स, गेम डेवलपर्स, आइफोन डेवलपर्स, ग्राफिक डिजाइनर, कंटेंट राइटर, डाटा एंट्री, कस्टमर सर्विस ऐंड सपोर्ट, सोशल मीडिया आप्टिमाइजर, इंटरनेट मार्केटिंग, फाइनेंस ऐंड एकाउंटिंग आदि फील्ड से संबंधित कार्य की तलाश की जा सकती है। यहां से जाब हासिल करने के लिए आपको पहले रजिस्टर करना होगा।

ट्रूलांसर: अगर आप फ्रीलांसिंग के लिए एक अच्छी वेबसाइट को सर्च कर रहे हैं, तो ट्रूलांसर (truelancer.com) को ट्राई कर सकते हैं। यह एक क्यूरेटेड फ्रीलांस मार्केटप्लेस है, जहां हजारों टाप रेटेड फ्रीलांसर्स हैं। इस प्लेटफार्म पर खासकर वेब डिजाइन, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, विज्ञापन, लोगो डिजाइन, कापी राइटिंग आदि क्षेत्र में फ्रीलांसर्स के लिए काफी मौके हैं। अच्छी बात यह है कि यहां पर उन फ्रीलांसर्स की प्रोफाइल देख सकते हैं, जो इस प्लेटफार्म से कनेक्ट हैं। यहां भी जाब हासिल करने के लिए आपको साइनइन और प्रोफाइल तैयार करना होगा।

chat bot
आपका साथी