Sagar Dhankar Murder Case: सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में गवाह को मिली पुलिस सुरक्षा

आरोपित सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर धनखड़ और उसके दोस्तों को पहले मॉडल टाउन से अगवा किया और फिर स्टेडियम लाकर हॉकी और डंडों से पिटाई की थी। सागर को इस कदर पीटा गई कि उसकी मौत हो गई थी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:46 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:46 AM (IST)
Sagar Dhankar Murder Case: सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में गवाह को मिली पुलिस सुरक्षा
Sagar Dhankar Murder Case: सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में गवाह को मिली पुलिस सुरक्षा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले से जुड़े एक गवाह को दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई गई है। वारदात वाले दिन यानी 4-5 मई की रात को ओलंपियन सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) और उसके साथियों के हाथों पीटे जाने वालों में से एक इस युवक की मांग पर यह कदम उठाया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गवाह हरियाणा का रहने वाला है ऐसे में उसकी सुरक्षा उसके घर व मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली आने-जाने के दौरान भी की जाएगी। गवाह की सुरक्षा का फैसला हाल ही में हुई एक बैठक में लिया गया। इसमें रोहिणी कोर्ट के चीफ प्रासिक्यूटर, उत्तर पश्चिमी जिसे पुलिस उपायुक्त, मामले की जांच से जुड़े पुलिस इंस्पेक्टर और गवाह के वकील मौजूद रहे। बैठक में मामले की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने गवाह की ओर से सुरक्षा मांगे जाने का मुद्दा उठाया था। इसी साल तीन जून को दिल्ली हाई कोर्ट ने भी कहा था कि व्यक्ति को गवाह सुरक्षा योजना 2018 के तहत सुरक्षा प्रदान की जाए।

गौरतलब है कि 4-5 मई की रात को दिल्ली के नामी छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में दो गुटों में झड़प हुई थी। इस दौरान पहलवान सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर धनखड़ और उसके दोस्तों को पहले मॉडल टाउन से अगवा किया और फिर स्टेडियम लाकर हॉकी और डंडों से पिटाई की थी। सागर को इस कदर पीटा गई कि उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 23 मई को आरोपित सुशील को गिरफ्तार किया था। फिलहाल, वह जेल में बंद हैं। इस मामले में सभी आरोपित फिलहाल जेल में हैं। वहीं, अब तक दिल्ली पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि सागर धनखड़ को आखिर क्यों मार डाला गया? पुलिस का यह भी कहना है कि सागर हत्याकांड का मुख्य आरोपित पूछताछ में मदद नहीं कर रहा है।

chat bot
आपका साथी