दिल्ली में कहीं कोरोना से तो नहीं हुई 13 कुत्तों की मौत, 7 मिले गायब; पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा

Delhi Dog death case पिछले चार-पांच दिन के दौरान दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में संदिग्ध हालात में 10 से अधिक कुत्तों की मौत हो चुकी है। इस बीच सोमवार को भी तीन और कुत्तों की मौत हो गई।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:31 AM (IST)
दिल्ली में कहीं कोरोना से तो नहीं हुई 13 कुत्तों की मौत, 7 मिले गायब; पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा
दिल्ली में कहीं कोरोना से तो नहीं 13 कुत्तों की मौत, 7 मिले गायब; पीएम रिपोर्ट से सच आएगा सामने

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में दर्जनभर से अधिक कुत्तों की हुई संदिग्ध हालात में मौत ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले चार-पांच दिन के दौरान इलाके में संदिग्ध हालात में 10 से अधिक कुत्तों की मौत हो चुकी है। इस बीच सोमवार को भी तीन और कुत्तों की मौत हो गई। कमाली-जमाली पार्क में दर्जनों कुत्तों को बीते कई वर्ष से खाना खिला रहीं छवि कहती हैं कि पार्क में वे जब भी आती थीं तो सारे कुत्ते आ जाते थे, लेकिन इस एक सप्ताह के दौरान यहां कुत्तों की लगातार मौत हो रही है।

जागरण संवाददाता से बातचीत के दौरान छवि ने एक और हैरान करने वाली बात बताई है। उनका कहना है कि वह अब तक 10 कुत्तों के शव तो वे खुद देख चुकी हैं, जबकि सात कुत्ते गायब हैं। उन्होंने बताया कि पहले कुत्तों के मुंह से झाग आता है फिर वे मुंह, आंख व कान को पंजों से रगड़ना शुरू करते हैं और लहूलुहान हो जाते हैं। थोड़ी देर में तड़प-तड़प कर उनकी मौत हो जाती है। उनके कॉल करने पर दो बार पर पुलिस भी आई, लेकिन कुछ भी नहीं किया।

वहीं, एक अन्य स्थानीय निवासी जैनुल सैफी व हसन ने बताया कि बुधवार को पहली मौत हुई थी। उसके बाद अलग-अलग दिन चार और कुत्तों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन कुत्तों की सोमवार को मौत हो गई।

उधर, पूरे मामले के बाबत पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि इस बारे में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों का फोन आया था। पोस्टमार्टम के लिए हमारी टीम उनके साथ तालमेल बना रही है। संभवत: मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। ऐसा भी हो सकता है कि कुत्तों को कुछ खाने-पीने से ऐसी समस्या हुई हो। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सही जानकारी मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी