जिम से लेकर बाजार तक खोल दिया तो स्पा क्यों नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने पूछा सरकार से सवाल

सरकार की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता ने पीठ को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की स्थिति को देखते हुए उन्होंने मौखिक रूप से निर्देश जारी किया है कि दोबारा से स्पा खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस पीठ ने पूछा कि क्यों सिर्फ स्पा ही क्यों?

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:18 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:18 PM (IST)
जिम से लेकर बाजार तक खोल दिया तो स्पा क्यों नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने पूछा सरकार से सवाल
स्पा खोलने की मांग को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने उठाया सवाल

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जिम, रेस्टोरेंट, मेट्रो से लेकर बाजार तक खोलने की अनुमति दे दी गई है तो फिर स्पा में ऐसा क्या विशेष है कि इसे खोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। मंगलवार को यह सवाल न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने यह सवाल तब उठाया जब केंद्र सरकार ने कहा कि उन्होंने स्पा दोबारा से खोलने के संबंध में 18 नवंबर को कार्यालय आदेश जारी किया था। वहीं, दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण की एक बाद फिर बढ़ने का हवाला देते हुए कहा कि वे स्पा खोलने की अनुमति नहीं देने जा रहे हैं।

पीठ ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह शपथ पत्र दाखिल करे और उसमें बताए कि सब कुछ खोलने की अनुमति देने के बीच स्पा में ऐसा क्या विशेष है जिसके कारण इसे खोलने की अनुमति नहीं दी गई। याचिका पर अगली सुनवाई चार दिसंबर को होगी।

दिल्ली सरकार की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता ने पीठ को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की स्थिति को देखते हुए उन्होंने मौखिक रूप से निर्देश जारी किया है कि दोबारा से स्पा खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस पीठ ने पूछा कि क्यों, सिर्फ स्पा ही क्यों? इसमें विशेष क्या है? आपने बाजार, रेस्टोरेंट, मेट्रो समेत कुछ फुल टाइम के खोल दिया है।

अधिवक्ता राजेश्वर डागर व हिमांशु डागर के माध्यम से याचिका दायर कर स्पा संचालकों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन के तहत पेशेवर थेरेपिस्ट के रूप में प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने दलील दी कि जब सैलून, जिम, रेस्टोरेंट समेत सभी व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है और मेट्रो का संचालन भी शुरू हो गया है तो फिर स्पा क्यों नहीं। उन्होंने दावा किया कि अन्य राज्यों में पूर्ण सुरक्षा उपायों के साथ स्पा का संचालन हो रहा है, लेकिन दिल्ली में इसकी अनुमति नहीं है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी