आखिर क्यों मुश्किल में दिख रहे हैं ओलंपिक विजेता सुशील कुमार, पहलवान की हत्या से जुड़ रहा लिंक

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुशील मंगलवार देर रात दो बजे कुख्यात लारेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह के बदमाशों के साथ चार कारों से छत्रसाल स्टेडियम आया था। पुलिस का कहना है कि इनका किसी प्रापर्टी को लेकर विवाद था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:05 PM (IST)
आखिर क्यों मुश्किल में दिख रहे हैं ओलंपिक विजेता सुशील कुमार, पहलवान की हत्या से जुड़ रहा लिंक
छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान की गोली मारकर हत्या।

नई दिल्ली [सोनू राणा]। माडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार देर रात पहलवानों के दो गुटों में जमकर झगड़ा हुआ। आरोप है कि ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान के साथ चार कार में सवार होकर आए कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी गिरोह के दर्जन भर से अधिक बदमाशों ने पहले तो दहशत पैदा करने के लिए स्टेडियम में जमकर गोलियां चलाई और फिर कुछ पहलवानों को जमकर पीटा। उपचार के लिए सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रोहतक के गांव बखेता निवासी पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई। सागर के दो अन्य पहलवान साथी की हालत भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि सागर की मौत गोली लगने से हुई है।

ओलंपिक विजेता सुशील कुमार समेत कुख्यात काला जठेड़ी गिरोह के बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस का कहना है कि ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार समेत दस से अधिक बदमाशों के खिलाफ माडल टाउन थाने में हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। अभी सभी बदमाशों की पहचान नहीं हो सकी है। सीसीटीवी फुटेज से पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में सोनू व प्रिंस नाम के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की गाड़ी से एक पिस्टल व तीन कारतूस बरामद किए गए हैं।

चार कार से बदमाशों को साथ छत्रसाल आया था सुशील पहलवान

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुशील मंगलवार देर रात दो बजे कुख्यात लारेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह के बदमाशों के साथ चार कारों से छत्रसाल स्टेडियम आया था। पुलिस का कहना है कि इनका किसी प्रापर्टी को लेकर विवाद था जिस बारे में बात करने के लिए सागर को स्टेडियम में बुलाया था। इस दौरान दोनों गुटों में कहासुनी हुई और उसके बाद मारपीट शुरू हो गई। बात आगे बढ़ने पर सुशील के साथ आए बदमाशों ने पहले सागर की पिटाई की फिर गोली मार कर हत्या कर दी।

सुशील कुमार ने किया किनारा

गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर पुलिस अन्य के बारे में पता लगा रही है। इस मामले में दो बार ओलंपिक विजेता रहे सुशील कुमार ने कहा कि ‘वे हमारे पहलवान नहीं थे। हमने पुलिस को जानकारी दी कि कुछ अज्ञात लोग कूदकर अंदर आए हैं और झगड़ा किया है। इस घटना से छत्रसाल स्टेडियम का कोई कनेक्शन नहीं है।’

मृतक सागर मूल रूप से हरियाणा के रोहतक का रहने वाला था, जोकि अभी माडल टाउन में एक फ्लैट में रह रहा था। इसी फ्लैट को खाली कराने को लेकर सुशील कुमार और सागर के बीच कहासुनी चल रही थी। जानकारी के मुताबिक जिस फ्लैट को लेकर विवाद चल रहा था वह फ्लैट सुशील की पत्नी के नाम है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी