सिपाही ने दो लोगों को आपस में गाली गलौज करने से रोका तो उस पर तान दी पिस्टल, जानिए फिर क्या हुआ

सिपाही अमरदीप ने उनको रोका और अपना परिचय देते हुए गाली न देने को कहा। इतने में ही उनमें से एक शख्स ने अपने पास से एक पिस्टल निकली और उसकी छाती पर तान कर ट्रिगर दबा दिया लेकिन गोली नहीं चल पाई।

Vinay Kumar TiwariPublish:Mon, 29 Nov 2021 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:30 PM (IST)
सिपाही ने दो लोगों को आपस में गाली गलौज करने से रोका तो उस पर तान दी पिस्टल, जानिए फिर क्या हुआ
सिपाही ने दो लोगों को आपस में गाली गलौज करने से रोका तो उस पर तान दी पिस्टल, जानिए फिर क्या हुआ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी बाहरी जिला के स्पेशल स्टाफ ने उस खूंखार अपराधी को पकड़ लिया है जिसने जहांगीर पूरी थाना के बीट कांस्टेबल के साथ मारपीट कर उससे लूटपाट की ओर पिस्टल तान दी। उसके बाद एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर गालियां चलाई। 25 नवंबर को सिपाही अमरदीप इलाका में अपनी ड्यूटी कर रहा था जहां, दो शख्स रास्ते में गाली गलौच करते जा रहे थे।

सिपाही अमरदीप ने उनको रोका और अपना परिचय देते हुए गाली न देने को कहा। इतने में ही उनमें से एक शख्स ने अपने पास से एक पिस्टल निकली और उसकी छाती पर तान कर ट्रिगर दबा दिया लेकिन गोली नहीं चल पाई। फिर उन दोनों शख्सों (जिनमे एक का नाम प्रमोद@मुल्ला था) ने सिपाही अमरदीप के साथ लात घुसों से मारपीट की और उनका पर्स भी लूट लिया और उसे जख्मी हालत में वहीं छोड़ गए।

कुछ ही देर बाद उन्होंने एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस के बाहर गोलियां दागी और फिर वहां से भाग गए। अमरदीप की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया। आज बाहरी उत्तरी जिले के स्पेशल स्टाफ ने तकनीकी मदद और गुप्त सूचना के आधार पर प्रमोद@मुल्ला को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जहां थाना नरेला इंडस्ट्रियल एरिया क्षेत्र के इलाके में प्रमोद के आने की सूचना मिली। जब प्रमोद@मुल्ला को रोकने के लिए पुलिस ने इशारा किया तो उसने बेधड़क पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने अपने बचाव में भी फायर किया और प्रमोद के पैर में गोली लगी और उसे बमुश्किल काबू किया गया। प्रमोद@मुल्ला स्वरूप नगर का रहने वाला है और पहले भी कई लूट, हत्या की कोशिश और अन्य संगीन मामलों में संलिप्त रहा है। मुठभेड़ के दौरान प्रमोद से एक पिस्टल, 4 राउंड ( 2 फायर किए हुए, 1 पिस्टल में फंसा हुआ और 1 जिंदा) और एक चोरीशुदा बाईक बरामद हुई। इस मुठभेड़ में एक सिपाही को भी चोटे आई है। जांच जारी है