लॉकडाउन के चलते काम ठप हुआ चुराने लगा महिलाएं के सूट

Delhi Crime News चोरी के मामले की जांच के दौरान आरोपित युवक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पकड़ा गया। उसकी पहचान सुल्तान मंसूरी के तौर पर हुई। पुलिस ने इसके पास से महिलाओं के 176 सूट बरामद किए हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:58 PM (IST)
लॉकडाउन के चलते काम ठप हुआ चुराने लगा महिलाएं के सूट
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया महिलाओं के सूट चुराने वाला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन में काम ठप हुआ तो एक कपड़े सिलने वाले दर्जी ने चोरी को अपना पेशा बना लिया। वह महिलाओं के सूट चोरी करने के बाद उन्हें ओखला मंडी के नजदीक फुटपाथ पर बेचने लगा। चोरी के मामले की जांच के दौरान आरोपित युवक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पकड़ा गया। उसकी पहचान सुल्तान मंसूरी के तौर पर हुई। पुलिस ने इसके पास से महिलाओं के 176 सूट बरामद किए हैं। आरोपी का पुराना कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

दक्षिण पूर्वी जिले के एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया 22 अक्टूबर को अमर कॉलोनी थाना क्षेत्र के मोहम्मद रजनीश ने अपनी गढ़ी स्थित दुकान में चोरी होने की शिकायत दी। पीड़ित ने बताया वह महिलाओं के नये सिले हुए सूट को प्रेस करने का काम करता है। चोरी की घटना के समय उसकी दुकान में दो सौ सूट थे, जो सभी चोरी मिले।

पुलिस ने इस घटना की बाबत अमर कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया। घटना की गंभीरता को देखते हुए टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का जांच की जिसमें एक आरोपित पैदल ही सूट ले जाते नजर आया। इस फुटेज की फोटो से आरोपी की खोजबीन शुरू की। लोगों से उसके बारे में जानकारी ली, जिसके बाद उसकी पहचान हो गई। इसके बाद आरोपी को उसके घर से ही पकड़ लिया, जिसके यहां से 176 सूट बरामद हो गए।

35 साल का आरोपी गढी में किराए के मकान पर रहता है। वह मूलरूप से औरंगाबाद बिहार का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया लॉकडाउन के समय उसका काम धंधा चौपट हो गया था। आर्थिक स्थिति खराब हो गई, जिस कारण मजबूरी में उसे ऐसा करना पड़ा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी