लाल किले के पास ड्रोन कैमरे से कर रहे थे वेबसीरीज की शूटिंग, नहीं ली थी पुलिस से अनुमति, मामला दर्ज

जांच में पता चला कि शूटिंग की इजाजत पुलिस से ली गई थी लेकिन शूटिंग के दौरान ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल होगा यह नहीं बताया गया था। मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने की धारा में अनिल चौहान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:46 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:46 PM (IST)
लाल किले के पास ड्रोन कैमरे से कर रहे थे वेबसीरीज की शूटिंग, नहीं ली थी पुलिस से अनुमति, मामला दर्ज
खाली शूटिंग की इजाजत लेकर कर रहे थे ड्रोन कैमरे से वेबसीरीज की शूटिंग,

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में 16 अगस्त तक ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है, इसके बावजूद लाल किले के पास ड्रोन कैमरे से वेब सीरिज की शूटिंग करने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ड्रोन कब्जे में ले लिया है। घटना सोमवार शाम की है। पुलिस से शूटिंग करने के लिए ड्रोन कैमरों के इस्तेमाल की अनुमति नहीं ली गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाल किले के पास विजय घाट पर पुलिस कर्मियों ने ड्रोन उड़ता हुआ देखा। ऐसे में पुलिस टीम मैके पर पहुंची तो पता चला कि ड्रोन कैमरे से वेब सीरीज की शूटिंग की जा रही थी।

जांच में पता चला कि शूटिंग की इजाजत पुलिस से ली गई थी, लेकिन शूटिंग के दौरान ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल होगा यह नहीं बताया गया था। मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने की धारा में अनिल चौहान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। बता दें कि राजधानी में 16 अगस्त तक ड्रोन समेत किसी भी उड़ने वाली वस्तु को उड़ाना प्रतिबंधित है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भीड़भाड़ वाली जगहों, बड़े समारोह व प्रदर्शन आदि में सुरक्षा के मद्देनजर पहली बार दो अत्याधुनिक ड्रोन खरीदे हैं। इन दोनों ड्रोन का नाम पुलिस ने नेत्र रखा है। इससे पहले पुलिस निजी तौर पर ड्रोन किराये पर लेकर काम चलाती थी। ये ड्रोन जीपीएस और हाई डाइमेंशन कैमरे से लैस हैं। इससे अधिक दूरी तक स्पष्ट वीडियो और फोटो रिकार्ड किया जा सकता है।

सात पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा ड्रोन को चलाने का प्रशिक्षण

ड्रोन का संचालन करने का प्रशिक्षण सात पुलिस कर्मियों को दिया जा चुका है। अधिकारियों का कहना है कि यह पुलिस के पायलट प्रोजेक्ट के तहत खरीदे गए हैं। दिल्ली पुलिस के सभी 15 जिलों में एक-एक ड्रोन देने की योजना है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि खुफिया इकाइयों की तरफ से लगातार ड्रोन हमलों व अन्य आतंकी गतिविधियों के होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में दिल्ली पुलिस तकनीकी तौर पर मजबूत होने के लिए विशेष इंतजाम कर रही है।

chat bot
आपका साथी