Delhi Weather News: दिल्ली-NCR में मौसम फिर लेगा करवट, रविवार को है तेज बारिश का अलर्ट

Delhi NCR Weather News आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में ठंड में इजाफा हो सकता है क्योंकि शनिवार और रविवार को बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इसके बाद एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:01 AM (IST)
Delhi Weather News: दिल्ली-NCR में मौसम फिर लेगा करवट, रविवार को है तेज बारिश का अलर्ट
Delhi Weather News: दिल्ली-NCR में मौसम फिर लेगा करवट, रविवार को है तेज बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली/नोएडा/गुरुग्राम। पिछले कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी मौसम में तेजी से बदलाव जारी है। अन्य दिनों की तुलना में शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने अधिक ठंड महसूस की है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) इशारा कर रहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में ठंड में इजाफा हो सकता है, क्योंकि शनिवार और रविवार को बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक,  दिल्ली-एनसीआर में शनिवार और रविवार को फिर से बारिश हो सकती है, इससे पहले पिछले सप्ताह मौसम में बदलाव के साथ शनिवार को शुरू हुई बारिश सोमवार सुबह तक रुक-रुक कर हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव होगा। इसके बाद शनिवार के साथ-साथ रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान शनिवार हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन रविवार को तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

बारिश से वायु प्रदूषण से मिल सकती है राहत

बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण शनिवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को बारिश होने की संभावना अधिक है। कई जगह तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः अब तितलियां बताएंगी दिल्ली में कितना है प्रदूषण का स्तर, बायोडायवर्सिटी पार्को में की जाएगी गिनती

प्रदूषण में देखा गया सुधार

वहीं, दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में थोड़ा सुधार हुआ है। इसका कारण यह है कि हवा की दिशा में बदलाव होने से पराली के धुएं का असर कम हुआ है। फिर भी दिल्ली और एनसीआर के चार शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई, वहीं गाजियाबाद में हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई। सफर इंडिया के अनुसार दिल्ली के प्रदूषण में पराली के धुएं की भूमिका चार फीसद रही, जबकि एक दिन पहले पराली के धुएं की भूमिका 15 फीसद थी। इस लिहाज से पराली के धुएं का असर 11 फीसद कम रहा।

Karwa Chauth 2020 Moonrise Timing: जानिये, दिल्ली-एनसीआर के शहरों में कितने बजे दिखेगा चांद

chat bot
आपका साथी