Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी; ठंड बढ़ी

Weather Update 8 दिसंबर से अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। इसके बाद 11121314 और 15 में भी बादल छाने के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा दिसंबर के दूसरे पखवाड़े के बाद भी आसमान में बादल छा सकते हैं और बारिश भी हो सकती है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:07 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:01 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी; ठंड बढ़ी
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। सोमवार सुबह मार्निंग वाक के लिए निकले लोगों ने बूंदाबांदी के चलते अपना इरादा टाल दिया। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को दिनभर आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं, लेकिन बारिश की ज्यादा उम्मीद नहीं है। सोमवार को अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के आसार हैं। 8 दिसंबर से अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। इसके बाद 11,12,13,14 और 15 में भी बादल छाने के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा, दिसंबर के दूसरे पखवाड़े के बाद भी आसमान में बादल छा सकते हैं और बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 2 दिन बाद यानी आगामी 8 दिसंबर से बर्फीली हवाएं पहुंचना शुरू हो जाएंगी। इससे जहां ठंड में तेजी से इजाफा होगा, वहीं इसकी वजह से दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होगी। इससे पहले 7 दिसंबर से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सुबह के समय कोहरा छाने की संभावना भी है। हालांकि, सोमवार सुबह भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला। 

गौरतलब है कि एक दिन पहले रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री रहा और यह सामान्य से दो डिग्री अधिक था।

प्रदूषण से मिल सकती है बारिश

आठ दिसंबर को हवाओं की रफ्तार कम होने की उम्मीद है लेकिन एयर इंडेक्स बहुत खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।दूसरी तरफ रविवार को भी सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.6 जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 54 से 95 प्रतिशत रहा। सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय कोहरा होगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी