Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों के लिए राहत की खबर, अगले 3 दिन गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi Weather News Update आगामी दिनों में एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इससे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। इससे आंशिक तौर पर कुछ राहत मिल सकती है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:59 AM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों के लिए राहत की खबर, अगले 3 दिन गर्मी से मिलेगी राहत
Delhi Weather News Update: 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश होने के आसार; मिलेगी गर्मी से राहत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से भीषण गर्मी पड़ रही है। तेज धूप के चलते गर्मी का आलम यह है कि कुछ दिन पहले सिर्फ पंखे चलाकर गुजारा करने वाले एसी चलाकर भी परेशान नजर आ रहे हैं। घरों में चल रहे पंखे भी बेअसर हैं। इस बीच राहत भरी खबर भी आ रही है। पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के चलते शनिवार शाम को बादल छा सकते हैं। इससे अगले दो तीन दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद रविवार से लेकर मंगलवार के बीच आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश भी होने की संभावना है। मौसम का यह बदलाव गर्मी से भी कुछ राहत दिलाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

उधर, प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव (Kuldeep Srivastava, Head, Regional Meteorological Center, Delhi) के अनुसार आगामी दिनों में एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इससे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। इससे आंशिक तौर पर कुछ राहत मिल सकती है। कुलदीप श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि इन दिनों लू चलती रहती है, लेकिन तापमान के 45 डिग्री तक न पहुंचने की वजह से लू चलने की कोई संभावना नहीं है। 

शुक्रवार को भी दिल्ली वासियों को तेज धूप के बीच चुभन भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। यहां तक पंखे और कूलर से भी राहत नहीं मिल पा रही थी। मौसम विभाग के मुताबिक सूरज के तीखे तेवरों के बीच शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 40.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 39 से 74 फीसद रहा। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बीते दिन के मुकाबले तापमान में आंशिक रूप से कमी देखने को मिली। पालम में अधिकतम तापमान 39.3, लोदी रोड में 38.6, जाफरपुर में 39.7, नजफगढ़ में 40.2, पीतमपुरा में 40.5 और पूसा में 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी