Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में धूल भरी आंधी

भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक शुक्रवार को भी धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 07:00 PM (IST)
Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में धूल भरी आंधी
Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में धूल भरी आंधी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। देर शाम दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में तेज धूल भरी आंधी चली, जिससे मौसम सुहाना हो गया। बृहस्पतिवार को दिनभर बादल छाए रहे। फिर देर शाम 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज हवा के धूल भरी आंधी चली। 

दरअसल, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम में इन दिनों लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने पूर्वानुमान जताया है कि बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान बढ़ने वाली सियासी गर्मी को बारिश ठंडक दे सकती है। दिनभर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इससे लोगों को न तो धूप की चुभन ज्यादा परेशान करेगी और न ही अधिक गर्मी होगी।

इससे पहले बुधवार को भी पश्चिमी विक्षोभ का असर रहा। इससे दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहे। इसके चलते लोगों को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ा। बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को भी धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी