दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Delhi Water Crisis Area List: दिल्ली के कई इलाकों में पानी की होने वाली है किल्लत, जल बोर्ड ने जारी किया मैसेज

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की होने वाली है किल्लत

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार पूर्वी दिल्ली उत्तरी दिल्ली के अलावा दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी कि किल्लत होने वाली है। हालांकि यह किल्लत सिर्फ एक दिन सुबह और शाम के वक्त होगी। जल बोर्ड ने पहले ही लोगों को पानी कमी को लेकर सचेत कर दिया है।

Prateek KumarTue, 11 May 2021 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के कई इलाकों में पानी कि एक बार फिर से किल्लत होने वाली है। इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड ने पहले ही अगाह कर दिया है। दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली के अलावा दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी कि किल्लत होने वाली है। हालांकि यह किल्लत सिर्फ एक दिन सुबह और शाम के वक्त होगी। जल बोर्ड ने पहले ही लोगों को पानी कमी को लेकर सचेत कर दिया है ताकि पानी स्टोर कर आप इस परेशानी से बच सकते हैं। बुधवार को पानी सुबह के वक्त और शाम के वक्त नहीं आएगा जिसके कारण लोगों को परेशानी होगी।

गंग नहर में गंदगी आने की वजह से बुधवार को पूर्वी व उत्तर-पूर्वी के विभिन्न इलाकों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। ऐसे में लोगों को परेशानी होगी। दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने जनता से पानी का सदुपयोग करने की अपील की है।

इन इलाकों में रहेगी परेशानी

भागीरथी जल उपचार संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार गंग नहर में काफी अधिक गंदगी आ रही है। इस वजह से सोनिया विहार व भागीरथी जल शोधन संयंत्रों की क्षमता प्रभावित हो रही है। इस समस्या समाधान करने के लिए बुधवार सुबह व शाम गोकलपुरी, सोनिया विहार, करावल नगर, बाबरपुर, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंद नगरी, शाहदरा, गीता कालोनी, मयूर विहार, फेज- एक, दो व तीन, कोंडली, दल्लूपुरा, जाफराबाद, झिलमिल, शकरपुर, विवेक विहार, कड़कड़डूमा, जगतपुरी, पटपड़गंज, सीलमपुर, ललिता पार्क, यमुना विहार, मंडावली, लक्ष्मी नगर, कृष्णा नगर, गांधी नगर समेत कई इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी। जल बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि लोग जल बोर्ड के केंद्रीय नियंत्रण कक्ष 1916 पर काल कर अपने इलाकों में पानी के टैंकर की मांग कर सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.