Water Logging पर भाजपा के प्रवक्ता बब्बर ने दिल्ली सरकार को घेरा, कहा- सरकार की वजह से मेहनत पर फिरा पानी

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता वीरेंद्र बब्बर ने कहा कि दिल्ली में चार फीट या उससे छोटे नाले निगमों के अधीन आते हैं। जिन्हें तीनों निगमों ने समय रहते साफ कर लिया था। इतना ही नहीं नालों से निकाली गई गाद को भी लैंडफिल साइट पर डाल दिया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:05 PM (IST)
Water Logging पर भाजपा के प्रवक्ता बब्बर ने दिल्ली सरकार को घेरा, कहा- सरकार की वजह से मेहनत पर फिरा पानी
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता वीरेंद्र बब्बर ने कहा कि दिल्ली में बरसात की वजह जगह-जगह जलभराव हो गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता वीरेंद्र बब्बर ने कहा कि दिल्ली में बरसात की वजह जगह-जगह जलभराव हो गया। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली सरकार की वजह से तीनों नगर निगमों ने जो मेहनत नालों की सफाई को लेकर की थी उस पर भी पानी फिर गया।

बब्बर ने कहा कि दिल्ली में चार फीट या उससे छोटे नाले निगमों के अधीन आते हैं। जिन्हें तीनों निगमों ने समय रहते साफ कर लिया था। इतना ही नहीं नालों से निकाली गई गाद को भी लैंडफिल साइट पर डाल दिया था। लेकिन, हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग, बाढ़ नियंत्रण विभाग नालों की सफाई में विफल रहे। इसकी वजह से निगमों के छोटे नालों का पानी जोकि बड़े नालों में जाता है वह वापस आ गया। इसकी वजह से कई रिहायशी क्षेत्रों में जलभराव हो गया।

जलभराव की समस्या का करवा रहे समाधान: दत्त

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के एंड्रूयूजगंज वार्ड के निगम पार्षद अभिषेक दत्त ने कहा कि बारिश के बाद के होने वाले जलभराव की समस्या से निपटने के लिए उन्होंने वार्ड में उचित प्रबंध किया है। इसके लिए उन्होंने विभिन्न जगहों पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है ताकि लोगों की शिकायत मिलने पर वहां तुरंत जलभराव की समस्या का समाधान किया जा सके। मंगलवार सुबह हुई बारिश के बाद कालका गढ़ी गांव में जलभराव की शिकायत मिलने के बाद वह निगम के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और पानी निकालने का प्रबंध किया।

इस दौरान अभिषेक दत्त ने कहा कि समय पर नालों की सफाई न किए जाने के कारण जरा सी बारिश में ही जगह-जगह पानी भर जाता है। अगर दिल्ली सरकार ने सही समय पर नालों की सफाई करवा दी होती तो यह हालत न होती। उन्होंने कहा कि जगह-जगह सीवर ओवरफ्लो होने के कारण भी जलभराव हो रहा है। हाल यह है कि लोगों को न तो सड़कों पर चलने के लिए जगह बची है और न ही मेट्रो में। अभिभषेक ने गढ़ी गांव में लोगों की जलभराव की समस्याएं भी सुनीं।

chat bot
आपका साथी