Singhu Border Murder Case: पंजाब के युवक की हत्या में वायरल वीडियो ने बढ़ाया सस्पेंस, जानिये- पूरा मामला

Singhu Border Murder Case पंजाब के युवक लखबीर सिंह की हत्या में एक नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लखबीर निहंगों के पूछे जाने पर 3000 रुपये देने की बात स्वीकार करता नजर आ रहा है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:20 AM (IST)
Singhu Border Murder Case: पंजाब के युवक की हत्या में वायरल वीडियो ने बढ़ाया सस्पेंस, जानिये- पूरा मामला
Singhu Border Murder Case: पंजाब के युवक की हत्या में वायरल वीडियो ने बढ़ाया सस्पेंस, जानिये- पूरा मामला

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर (कुंडली बार्डर) पर पंजाब के लखबीर सिंह की नृशंस हत्या के मामले में लगातार नए तथ्य हो रहे हैं। अब एक नया वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लखबीर निहंगों के पूछे जाने पर 30,00 रुपये दिए जाने की बात स्वीकार करता नजर आ रहा है। इसके साथ ही वह इस वीडियो में भेजने वाले का मोबाइल फोन नंबर भी बता रहा है। वीडियो युवक के हाथ-पैर काटे जाने से पहले का है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। वहीं, वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मौत से ठीक पहले युवक लखबीर सिंह के चेहरे, हाथ व पैरों से खून बहता दिख रहा है। वहीं, कहा जा रहा है कि हरियाणा पुलिस वीडियो की सच्चाई का पता लगाएगी।

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को सिंघु बार्डर (कुंडली बार्डर) पर पंजाब के युवक लखबीर सिंह की बेरहमी से हत्या की गई थी। हत्याकांड से संबंधित कुछ वीडियो लगातार वायरल हुए थे, जिनमें युवक के हाथ व पैर काटे हुए दिखाई दिए थे और उसका शव एक बैरिकेड पर लटका हुआ दिखाई दे रहा था। उसके आसपास कुछ निहंग दिख रहे हैं।

अटक-अटक कर बोल रहा है युवक

अब बुधवार को मामले में एक नया वीडियो सामने आया है, यह तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। यह वीडियो युवक के हाथ व पैर काटे जाने से पहले का है। इसमें वह निहंगों के पूछने पर कुछ बता रहा है। युवक को पीटा जरूर गया है। उसके उसके चेहरे व हाथ-पैरों से खून बहता दिख रहा है। वीडियो में युवक कह रहा है कि उन लोगों को 30-30 हजार रुपये देने का वायदा किया गया है। इसके साथ ही वह किसी युवक का नंबर बता रहा है। आसपास खड़े लोग उससे नंबर पूछ रहे हैं, जिसे वह अटक-अटककर बोल रहा है।

उठ रहे सवाल

घटना के बाद से ही निहंग लगातार दावा कर रहे हैं कि कुंडली बार्डर पर कुछ लोगों को रुपये देकर भेजा गया है। उन्हें यहां पर माहौल खराब करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके बारे में पता लगाया जा रहा है। जिस प्रकार युवक के शरीर से खून बहता दिख रहा है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसको पीटने के बाद वीडियो बनाया गया है। यदि उसने रुपये देने वाले का मोबाइल नंबर दिया था तो उसको अभी तक पुलिस को क्यों नहीं दिया गया? यदि वह रुपये लेकर आने और अन्यों युवकों के साथ ही माहौल खराब करने को भेजने की बात स्वीकार कर रहा था, तो उसको पुलिस को क्यों नहीं बताया गया। वीडियो की सच्चाई का पता पुलिस लगाएगी, लेकिन देखने से पता चल रहा है कि उससे मारपीट कर और मौत का भय दिखाकर वीडियो बनाया गया है।

वीडियो की सच्चाई की जांच करेगी पुलिस

वहीं, एएसपी मयंक गुप्ता (प्रभारी, एसआइटी-2, सोनीपत) का कहना है कि इस बाबत वीडियो दोपहर से वायरल हो रहा है। हमें वीडियो मिल गया है। उस वीडियो की जांच करा रहे हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि यह कितना वास्तविक है और किन हालात में बनाया गया है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी