रेवाड़ी दुष्कर्म केसः पिता ने कहा- अब ठीक हो रही है मेरी बेटी, उसे आराम करने दो

बुधवार को अधिकारियों के स्तर पर एक बदलाव देखने को मिला। लगभग सभी ने मुंह सील लिया है। ऐसा लग रहा है जैसे मीडिया से बातचीत न करने की कोई हिदायत मिल रही हो।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 02:14 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 02:16 PM (IST)
रेवाड़ी दुष्कर्म केसः पिता ने कहा- अब ठीक हो रही है मेरी बेटी, उसे आराम करने दो
रेवाड़ी दुष्कर्म केसः पिता ने कहा- अब ठीक हो रही है मेरी बेटी, उसे आराम करने दो

रेवाड़ी (जेएनएन)। मेरी बेटी ठीक हो रही है। कृपया उसे आराम करने दें। उसकी सेहत में सुधार है। वह पहले से काफी ठीक है। नागरिक अस्पताल में पीड़िता का हालचाल जानने पहुंच रहे अपने शुभचिंतकों व मीडियाकर्मियों को यही जवाब दे रहा हैं पिता। उन्हें न सरकार से शिकायत है न जिला व अस्पताल प्रशासन से। बेटी के साथ-साथ परिवार भी एक तरह से सदमे जैसी स्थिति में था, लेकिन समय रूपी मरहम अब जख्मों को भरने लगा है। बुधवार को सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पिता से दैनिक जागरण से अपने मन की बात सांझा की। जब बेटी की सेहत का सवाल आया तो उन्होंने कहा कि अब तो काफी सुधार हो रहा है। मेरी बेटी ठीक है। जिला प्रशासन या अस्पताल प्रशासन से किसी तरह की शिकायत होने के बारे में पूछने पर कहा कि उन्हें सरकार व प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है। खाने के सवाल पर कहा कि बेटी ठीक से खा रही है। ठीक से बोल रही है।

पीड़िता की तबीयत दुरुस्त

बुधवार को अधिकारियों के स्तर पर एक बदलाव देखने को मिला। लगभग सभी ने मुंह सील लिया है। ऐसा लग रहा है जैसे मीडिया से बातचीत न करने की कोई हिदायत मिल रही हो, लेकिन नाम न छापने की शर्त पर डॉक्टरों के स्तर पर भी यह बातें छनकर बाहर आ रही है कि पीड़िता सदमे से उबर रही है और उसकी तबीयत में काफी सुधार है। एक डॉक्टर ने कहा कि अभी अस्पताल से इसलिए डिस्चार्ज नहीं कर रहे क्योंकि काउंसलिंग की जा रही है। नागरिक अस्पताल में आगंतुकों की भीड़ आज कम रही। पूर्व मंत्री व इनेलो नेता सुभाष गोयल के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय छात्र प्रमुख ममता यादव भी बुधवार को पीड़िता के परिजनों से मिली। ममता ने कहा कि अभाविप यह मांग करती है कि फरार दो दरिंदों को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार किया जाए। ममता ने पीड़िता से तो मुलाकात नहीं की, लेकिन उसकी मां के साथ काफी समय बिताया। इनेलो ने भी आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पिता बोले-अस्पताल प्रशासन से नहीं है किसी तरह की शिकायत

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच रेवाड़ी से बाहर चल रही बयानबाजी अपनी जगह, लेकिन पीड़िता के पिता व अस्पताल के डॉक्टरों को हुड्डा से शिकायत नहीं है। हालांकि यह बात सच है कि हुड्डा ने पीड़िता का हालचाल जानने के लिए नागरिक अस्पताल के उस कक्ष तक आने की जिद की थी जिस कक्ष में पीड़िता का उपचार चल रहा है। प्रतिभाशाली बेटी के पिता ने दैनिक जागरण से अपनी बात सांझा करते हुए खुद यह जानकारी दी है।

बेटी के स्वास्थ्य को लेकर व हुड्डा व अनिल विज की बयानबाजी को लेकर दैनिक जागरण ने बुधवार सुबह पीड़िता के पिता से ही सीधी बात की। पिता ने पूरी स्थिति बिना लाग लपेट के स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि हमें हुड्डा से शिकायत नहीं है। उनके मिलने आने से हमें किसी तरह की परेशानी भी नहीं हुई, लेकिन डॉक्टरों को परेशानी थी। डॉक्टर यह नहीं चाहते थे कि नेताओं के आने से बेटी के आराम में खलल पड़े।

हुड्डा के साथ कई अन्य नेता भी थे। जब उन्होंने अंदर आना चाहा तो बेटी की देखरेख कर रहे डॉक्टर से उनकी बहस हो गई। हुड्डा थोड़े गुस्से में थे, लेकिन वे उनसे किसी तरह की शिकायत नहीं करना चाहेंगे। आखिर वे हमारा हाल-चाल जानने ही तो आए थे।

डॉक्टर ने कहा, मुझे नहीं है शिकायत

दैनिक जागरण ने उस डॉक्टर से भी की बात की जो उस दिन पीड़िता का उपचार कर रहे थे और जिनसे हुड्डा की बहस हुई थी। डॉक्टर ने माना कि हुड्डा कुछ तल्खी में थे और उन्होंने उनसे हाट टाक की थी, लेकिन वे इस मामले को किसी तरह का तूल नहीं देना चाहते।  हुड्डा भी अपनी जगह सही थे और हमारी भी मजबूरी थी। अस्पतालों में अक्सर इस तरह की घटनाएं होती है। जब मरीज के शुभचिंतक मिलने की जिद करते हैं। इसे सामान्य ढंग से लिया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी