बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल व मंदिरों पर हमलों पर विहिप चिंतित

विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि चिटगांव डिवीजन के कोमिल्ला क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा मंडप के बाहर षड्यंत्रपूर्वक तरीके से कुरान रखने तथा उसके नाम पर देश के कई स्थानों पर सुनियोजित तरीके से पूजा मंडपों की प्रतिमाओं को खंडित किया जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:58 PM (IST)
बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल व मंदिरों पर हमलों पर विहिप चिंतित
विहिप ने हमलावरों के खिलाफ ठोस कार्रवाई और अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की है।

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हमले पर चिंता व्यक्त करते हुए हमलावरों के खिलाफ ठोस कार्रवाई और वहां के अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की है। विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि चिटगांव डिवीजन के कोमिल्ला क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा मंडप के बाहर षड्यंत्रपूर्वक तरीके से कुरान रखने तथा उसके नाम पर देश के कई स्थानों पर सुनियोजित तरीके से पूजा मंडपों की प्रतिमाओं को खंडित किया जा रहा है। हिंदुओं को निशाना बनाने का क्रम जारी है। अभी तक दो हिंदुओं के निधन व 500 से अधिक लाेगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

बांग्लादेश का अल्पसंख्यक समाज भयभीत

उसमें भी स्थानीय उग्रवादी व आतंकी संगठनों के आह्वान के कारण हिंदुओं पर और हमले की आशंका है। इस कारण बांग्लादेश का अल्पसंख्यक समाज और भी भयभीत है। परांडे ने वहां की सरकार से अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ नुकसान की भरपाई व मृतकों तथा घायलों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

चिंता में डाल रही संयुक्त राष्ट्र की चुप्पी

उन्होेंने देश की सरकार से मांग करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ लेकर अल्पसंख्यक हिंदुओं के जान-माल और उनकी धार्मिक मान्यताओं की सुरक्षा के लिए बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। इस मामले में संयुक्त राष्ट्र और उसकी संबंधित एजेंसियों की चुप्पी पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुओं के मानवाधिकारों की रक्षा की जब बात आती है तो ये कार्यवाई से पीछे क्यों हट जाते हैं? उन्होंने भरोसा दिलाया कि विहिप समेत समस्त हिंदू समाज बांग्लादेश के पीड़ित हिंदुओं के साथ खड़ा है तथा हम उनकी हर-संभव मदद करेंगे।

chat bot
आपका साथी