दिल्ली से कार चुराकर चेन्नई और हैदराबाद में बेचने वाला वाहन चोर गिरफ्तार

दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र की एएटीएस टीम ने सरिता विहार इलाके से वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपित दिल्ली से कार चोरी कर दक्षिणी राज्यों में ऊंचे दामों में बेच देता था। आरोपित की पहचान मेरठ के रहने वाले जुल्फुकार के रूप में हुई है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:10 AM (IST)
दिल्ली से कार चुराकर चेन्नई और हैदराबाद में बेचने वाला वाहन चोर गिरफ्तार
राजेंद्र नगर इलाके से चोरी की निकली।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र की एएटीएस टीम ने सरिता विहार इलाके से वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपित दिल्ली से कार चोरी कर दक्षिणी राज्यों में ऊंचे दामों में बेच देता था। आरोपित की पहचान मेरठ के रहने वाले जुल्फुकार के रूप में हुई है। टीम ने आरोपित से चार कार बरामद की है।वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं के चलते एएटीएस टीम लगातार आरोपित की तलाश कर रही थी।

बृहस्पतिवार को गुप्त सूचना के आधार पर सरिता विहार रोड पर चेङ्क्षकग की जा रही थी। टीम ने एक संदिग्ध गाड़ी को रोककर जांच की तो आरोपित की कार राजेंद्र नगर इलाके से चोरी की निकली। टीम ने आरोपित को मौके पर गिरफ्तार कर लिया और आगे की जांच में तीन और गाडिय़ां को जब्त कर लिया। आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली-एनसीआर से गाड़ी चोरी कर हैदराबाद और चेन्नई में बेचता था। वह गाड़ी के चेचिस नंबर को भी खराब कर देता था। पश्चिमी जिला पुलिस के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो चोरी के मोबाइल खरीदता था।

दस्ते के प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम को आरोपित के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस ने तिलक नगर इलाके में घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित का नाम हिमांशु पता चला। उसके पास से 11 मोबाइल बरामद हुए हैं। ये मोबाइल पश्चिमी और बाहरी जिला के विभिन्न इलाकों से चोरी किए गए थे। पूछताछ में उसने बताया कि मास्टरमाइंड दिलबाग सिंह है। अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया कि हिमांशु से पता चला कि दिलबाग दिल्ली के अलग अलग इलाकों में सक्रिय झपटमार, चोर के संपर्क में रहता है।

chat bot
आपका साथी