Vaccination in Delhi: जीबी पंत में अस्पतालकर्मियों के स्वजनों को आज से लगेगा टीका

जीबी पंत अस्पताल में कार्यरत डाक्टर व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के 18 साल से अधिक उम्र वाले स्वजनों को मंगलवार से टीका लगना शुरू होगा। इस दौरान डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मी अपने स्वजनों को अपने डीजीएचएस कार्ड द्वारा सत्यापन कर टीका लगवा सकेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:42 AM (IST)
Vaccination in Delhi: जीबी पंत में अस्पतालकर्मियों के स्वजनों को आज से लगेगा टीका
जीबी पंत अस्पताल में टीकाकरण की नोडल अधिकारी डा पूनम लांबा ने यह जानकारी दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जीबी पंत अस्पताल में कार्यरत डाक्टर व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के 18 साल से अधिक उम्र वाले स्वजनों को मंगलवार से टीका लगना शुरू होगा। इस दौरान डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मी अपने स्वजनों को अपने डीजीएचएस कार्ड द्वारा सत्यापन कर टीका लगवा सकेंगे। जीबी पंत अस्पताल में टीकाकरण की नोडल अधिकारी डा पूनम लांबा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी मरीजों के बीच में काम करते हैं। ऐसे में इनके संक्रमित होने पर स्वजनों को भी संक्रमित रहने का खतरा रहता है। इसलिए इनके स्वजनों को टीका लगाने के लिए अस्पताल में अलग बूथ बनाया गया है। मंगलवार से यहां टीका लगना शुरू हो जाएगा। साथ ही टीका लगवाने वाले को अपना आधार कार्ड भी लाना होगा।

इस दौरान सुबह 10 से शाम छह बजे तक पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टीकाकरण केंद्र पर ही पंजीकरण कर टीका लगाया जाएगा।

18 साल से ऊपर के एयूडी कर्मियों और स्वजनों को टीका लगना शुरू 

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) द्वारा सोमवार से लोधी रोड स्थित परिसर में शिक्षकों, विश्वविद्यालय में कार्यरत अन्य कर्मियों के 18 साल से अधिक उम्र के स्वजनों को टीका लगना शुरू हो गया। पहले दिन 50 से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया। साथ ही एयूडी कुलपति प्रो अनु सिंह लाठर ने टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर सभी से टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि एयूडी ने टीकाकरण की सुविधा दक्षिण-पूर्व जिला प्रशासन की मदद से शुरू की है।

chat bot
आपका साथी