सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड चुनाव के लिए चला मास्टर स्ट्रोक, हर महीने मिलेगा पांच हजार रुपया बेजरोगारी भत्ता

घोषणा के अनुसार वह उत्तराखंडवासियों को छह गांरटी देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की है। इसमें सबसे प्रमुख यह है कि हर महीने पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता बेजरोगारों को देंगे यह प्रकिया तब तक जारी रहेगी जब तक हर घर में रोजगार ना मिल जाए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:42 PM (IST)
सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड चुनाव के लिए चला मास्टर स्ट्रोक, हर महीने मिलेगा पांच हजार रुपया बेजरोगारी भत्ता
सीएम केजरीवाल ने कहा वह नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80 प्रतिशत आरक्षण देंगे।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के चुनाव से पहले पार्टी की ओर से एक मास्टर स्ट्रोक चला है। इस बार ताजा घोषणा के अनुसार वह उत्तराखंडवासियों को छह गांरटी देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की है। इसमें सबसे प्रमुख यह है कि हर महीने पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता बेजरोगारों को देंगे, यह प्रकिया तब तक जारी रहेगी, जब तक हर घर में रोजगार ना मिल जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80 प्रतिशत आरक्षण देंगे।

वहीं, छह महीने में एक लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया। इसके साथ ही प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल बनाने की बात कही। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड की सबसे बड़ी समसया पलायन है। इस पलायन को रोकने के लिए रोजगार एवं पलायन मंत्रालय का गठन करेंगे। इससे लोगों को फायदा होगा। दिल्ली के संदर्भ की बात करते हुए कहा कि देश की राजधानी में हमने रोजगार के लिए पोर्टल लान्च किए जिससे 10 लाख नौकरी इस जाब पोर्टल पर आयी थीं। इस पोर्टल् पर नौकरी देने वाले और नौकरी पाने वाले एक जगह मिल सकेंगे।

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में टूरिज्म की संभावना को लेकर कहा कि उनकी सरकार का इस पर खास जोर रहेगा। इसमें अपार संभावना है। यहां वाइल्ड लाइफ के लिए अलावा भी कई और काम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोटियाल उत्तराखंड में आप आदमी पार्टी के सीएम पद का चेहरा हैं। उन्हें युवाओं के रोजगार के लिए काम करने का अनुभव है। बिना किसी पावर के वह करीब 10 हजार युवाओं को काम दिला चुके हैं। सोचिए वह अगर सीएम बनेंगे तो बेरोजगारों के लिए क्या-क्या करेंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपने काम को मॉडल बता कर दूसरे राज्यों में भी प्राजेक्ट कर रही है। इसके अाधार पर ही वह चुनाव जीतना चाह रही है। दिल्ली में वह 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है। वहीं उत्तरखंड के लिए वह 300 यूनिट बिजली फ्री में देने की घोषणा कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी