दिल्ली से चुराते थे वाहन, मेरठ में लगाते थे ठिकाने, आरोपित से मास्टर चाभी के साथ चोरी की बाइक व स्कूटी बरामद

आरोपित से चार बाइक स्कूटी कार व मास्टर चाभी बरामद की गई है। पहचान मेरठ के रहने वाले 34 वर्षीय शादाब के तौर पर हुई है। 27 नवंबर को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि एक वाहन चोर हरिजन कैंप अंबेडकर नगर के पास आने वाला है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:34 PM (IST)
दिल्ली से चुराते थे वाहन, मेरठ में लगाते थे ठिकाने, आरोपित से मास्टर चाभी के साथ चोरी की बाइक व स्कूटी बरामद
स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि एक वाहन चोर हरिजन कैंप अंबेडकर नगर के पास आने वाला है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में वाहन चोरी कर मेरठ में ठिकाने लगाने वाले धूम गैंग के एक वाहन चोर को दक्षिण जिले की स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित से चार बाइक, स्कूटी, कार व मास्टर चाभी बरामद की गई है। गिरफ्तार वाहन चोर की पहचान मेरठ के रहने वाले 34 वर्षीय शादाब के तौर पर हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 27 नवंबर को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि एक वाहन चोर हरिजन कैंप अंबेडकर नगर के पास आने वाला है।

सूचना के बाद इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में टीम बनाई गई। फिर शाम 6:15 बजे ट्रैप लगाया गया। तभी एक संदिग्ध स्कूटी सवार बिना हेलमेट के आता दिखा। शक होने पर उसे रोककर जांच की गई तो स्कूटी अंबेडकर नगर इलाके से चोरी की निकली। पूछताछ में उसने बताया कि वह धूम गैंग का सदस्य है। उसकी निशानदेही पर चोरी की चार बाइक और कार भी बरामद कर ली गई। आरोपित चोरी के वाहनों को मेरठ में बेच देते थे।

उधर वजीराबाद इलाके में रविवार रात गोली मारकर एक अफगान नागरिक की हत्या कर दी गई। पुलिस को सड़क किनारे एक खाली प्लाट में शव के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस के मुताबिक सिराज परिवार के साथ पुरानी दिल्ली इलाके के गली-कासिमजान में रहता था। इनके परिवार में पत्नी फारिया के अलावा तीन बच्चे हैं। पिछले 13 साल से वह भारत में रहकर कपड़ों का कारोबार कर रहा था। सिराज का भाई शेर मुहम्मद बल्लीमारान इलाके में रहता है। शेर मुहम्मद ने पुलिस को बताया कि सिराज की पत्नी फारिया का चचेरा भाई मुहम्मद आगा वजीराबाद में रहता है। सिराज रविवार को उसके घर गया था।

सिराज को अपने निकाह नामा का अंग्रेजी में अनुवाद करवाना था। इसलिए वह अपने एक जानकार नईम की दुकान पर भी गया था, लेकिन वापस नहीं आया। तलाश करने पर देर रात नईम की दुकान के पास ही एक खाली प्लाट में सिराज का शव मिला। पुलिस के मुताबिक सिराज को गोली मारी गई थी। वारदात के बाद से सिराज का एक जानकार युवक फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी